युक्रेन : राजधानी कीव के बाहरी इलाके में एक विद्यालय के पास हुए हेलीकॉप्टर दुर्घटना में गृह मंत्री समेत 16 लोगों की मौत

युक्रेन : राजधानी कीव के बाहरी इलाके में एक विद्यालय के पास हुए हेलीकॉप्टर दुर्घटना में गृह मंत्री समेत 16 लोगों की मौत

लम्बे समय से रूस के साथ युद्ध झेल रहे युक्रेन की राजधानी कीव के बाहर बोवेरी इलाके में एक और बड़ी दुर्घटना सामने आई है। यहाँ एक किंडरगार्टन के पास एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें दो बच्चों और यूक्रेन के गृह मंत्री समेत 16 लोगों के मरने की खबर है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

मृतकों में गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिर्स्की सहित कई शीर्ष अधिकारी शामिल

आपको बता दें कि पुलिस प्रमुख इगोर क्लेमेंको ने इस मामले में और जानकारी देते हुए बताया कि अब तक 16 लोगों के मरने की खबर मिली है। उन्होंने कहा कि मृतकों में गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिर्स्की सहित आंतरिक मामलों के मंत्रालय के कई शीर्ष अधिकारी शामिल हैं। 42 साल के डैनी दो बच्चों के पिता थे। उन्हें 2021 में ही गृह मंत्रालय का प्रभार सौंपा गया था। कथित तौर पर उनके साथ हेलीकॉप्टर में आंतरिक मामलों के लिए उनके डिप्टी भी थे। हादसा कीव के बोवेरी इलाके में हुआ।

घटना का वीडियो हुआ वायरल

घटना के बाद ऑनलाइन वायरल हुए एक वीडियो में लोगों को घटनास्थल पर चिल्लाते हुए सुना जा सकता है। लोग मदद के लिए चिल्ला रहे थे। हादसे के कारणों का अभी पता नहीं चला है। इस मामले में आगे की जांच की गई। यहां तक ​​कि रूस ने भी अब तक इस त्रासदी पर कोई टिप्पणी नहीं की है। यूक्रेन के राष्ट्रपति के कार्यालय के उप प्रमुख किरिल ने कहा "हम त्रासदी के बारे में जानकारी इकठ्ठा कर रहे हैं।"

Tags: Ukraine