अहमदाबाद : प्रमुख स्वामी उत्सव के बाद एक और भव्य धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन, जानिए कहां है यह महोत्सव

अहमदाबाद : प्रमुख स्वामी उत्सव के बाद एक और भव्य धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन, जानिए कहां है यह महोत्सव

यह महोत्सव 15 से 26 जनवरी तक जीएमडीसी मैदान में होगा

अहमदाबाद में मनाया जाने वाला प्रमुख स्वामी महोत्सव रविवार 15 जनवरी को समाप्त हो गया है। वहीं जैन समाज द्वारा 15 जनवरी से स्पर्श महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान में 15 से 26 जनवरी तक 90 एकड़ क्षेत्र में स्पर्श महोत्सव होने जा रहा है।

धर्म गुरु के प्रवचन सुनने के लिए 25,000 लोगों को समायोजित करने के लिए भव्य मंडप का निर्माण

पद्म भूषण और जैन समाज के आध्यात्मिक गुरु विजय रत्नसुंदरसुरीश्वरजी की 400वीं पुस्तकों का विमोचन किया जा रहा है। स्पर्श महोत्सव के आयोजन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मौजूद रहे और उन्होंने इसका उद्घाटन किया है। महोत्सव 15 से 26 जनवरी तक जीएमडीसी मैदान में होगा। इस उत्सव में 1500 फीट लंबा और 70 फीट ऊंचा शाही प्रवेश द्वार बनाया गया है। धर्म गुरु के प्रवचन सुनने के लिए 25,000 लोगों को समायोजित करने के लिए एक भव्य मंडप का निर्माण किया गया है। इसके अलावा यहां गिरनार के प्रसिद्ध नेमिनाथ मंदिर की 100 फीट की प्रतिकृति भी बनाई गई है।

देश-विदेश से श्वेतांबर जैन समाज के करीब 20 लाख अनुयायी आएंगे

गुजरात यूनिवर्सिटी जीएमडीसी ग्राउंड, अहमदाबाद आज से यानी 15 से 26 जनवरी तक स्पर्श महोत्सव 90 एकड़ क्षेत्र में होने जा रहा है। 12 दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव में गुजरात के अलावा देश-विदेश से श्वेतांबर जैन समाज के करीब 20 लाख अनुयायी इस कार्यक्रम में शामिल होने आने की संभावना है। जिसमें छोटे बच्चों सहित सभी लोगों के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस महोत्सव में जैन समाज के आध्यात्मिक गुरु विजय रत्नसुंदरसूरीश्वरजी की 400वीं पुस्तकों का विमोचन हो रहा है।

90 एकड़ क्षेत्र में स्पर्श महोत्सव 15 से 26 जनवरी तक जीएमडीसी मैदान में

जैन समाज का यह स्पर्श महोत्सव बारह दिनों तक चलने वाला है। इस कार्यक्रम में प्रातः 9:00 बजे से रात्रि 10:00 बजे तक व्याख्यान सहित विभिन्न कार्यक्रम होंगे।रात के समय अवकाश और ध्वनि शो भी आयोजित किए जाते हैं। स्पर्श महोत्सव में करीब 40 हजार स्वयंसेवक सेवा दे रहे हैं। 

Tags: