गुजरात : उद्योग के लिए साणंद के सूदखोरों से पैसा लेना भारी पड़ा

गुजरात : उद्योग के लिए साणंद के सूदखोरों से पैसा लेना भारी पड़ा

68 लाख के कर्ज के एवज में 41 लाख चुकाने के बावजूद मूलधन वसूली की धमकी देकर जप्त की गई कार वापस नहीं की 

बोपल में रहने वाले पायलट के पिता ने वीरमगाम में फैक्ट्री लगाने के लिए अपने दोस्त से 68 लाख का कर्ज लिया था। जिसके सामने तीन लग्जरी कारों व हस्ताक्षर किये हुए ब्लैंक चेक ले लिए थे। बाद में इस राशि में से 41 लाख देने के बाद कार मांगने पर व्यक्ति ने 41 लाख की राशि को ब्याज समझकर 68 लाख वसूल करता रहा और कुल 1.28 करोड़ की राशि चेक में लिख कर मुकदमा भी दर्ज कर दिया। इसको लेकर बोपल पुलिस ने साणंद में रहने वाले घेलूभा झाला नाम के सूदखोर के खिलाफ मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की है। 

नितिनभाई की एल्युमिनियम की फैक्ट्री है

इस घटना का विवरण यह है कि बोपल इंडिया कॉलोनी में रहने वाले सावन मेहता एक निजी कंपनी में पायलट के पद पर कार्यरत हैं। जबकि उनके पिता नितिनभाई की एल्युमिनियम की फैक्ट्री है। वर्ष 2015 में नितिनभाई ने वीरमगाम हाईवे की जमीन पर फैक्ट्री बनाने के लिए बैंक में कर्ज के लिए आवेदन किया था।

अक्टूबर 2017 तक, नितिनभाई ने 41 लाख का भुगतान किया था

हालांकि, कम लोन मंजूर होने पर नितिनभाई ने साणंद के वालकेश्वर बंगले में रहने वाले घेलूभा झाला से अलग-अलग समय पर 62 लाख रुपये चेक और 6 लाख रुपये नकद लिये थे। जिसकी सुरक्षा में कुल छह ब्लैंक चेक, बीएमडब्ल्यू मिनी कूपर, पोर्श कायन और ऑडी कार दी थी। अक्टूबर 2017 तक, नितिनभाई ने 41 लाख का भुगतान किया था, इसलिए उन्होंने दोनों वाहनों और चेक को वापस करने के लिए कहा। लेकिन घेलूभा झाला ने यह कहकर कार वापस नहीं की कि उसे 41 लाख की राशि पर ब्याज के रूप में ले लिया 68 लाख रुपये अभी देने होंगे।

कुल 1.28 करोड़ की राशि कोरे चेक में लिखकर बैंक में जमा करा दी और वापसी चेक का केस दर्ज कर दिया

इतना ही नहीं कुल 1.28 करोड़ की राशि कोरे चेक में लिखकर बैंक में जमा करा दी और वापसी चेक का केस दर्ज कर दिया। साथ ही प्रताड़ित करना जारी रखा और परिजनों को जान से मारने की धमकी दी। सूदखोरों पर कार्रवाई की घोषणा के बाद नितिन भाई ने कहा कि बोपल पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई की है।

Tags:

Related Posts