नेपाल में विमान हादसा, दुर्घटना के बाद विमान जलकर खाक हुआ, 68 यात्री और चालक दल के 4 सदस्य सवार थे

नेपाल में विमान हादसा, दुर्घटना के बाद विमान जलकर खाक हुआ, 68 यात्री और चालक दल के 4 सदस्य सवार थे

विमान पुराने हवाई अड्डे और पोख्रा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुआ

रविवार की सुबह नेपाल से विमान विभिषिका की खबर है। नेपाल के पुराने हवाई अड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ये विमान येती एयरलाइंस का था। पोखरा हवाई अड्डे पर यात्री विमान दुर्घटना के बाद नेपाल सरकार ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई।

येती एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने मीडिया को बताया है कि विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे। यात्रियों में 2 बच्चों सहित 10 विदेशी नागरिक थे। नेपाल हवाई प्राधिकरण के अनुसार विमान में 53 नेपाली, 5 भारतीय, 4 रूसी, एक आयरिश, 2 कोरियाई, 1 अर्जेंटीना और एक फ्रांसीसी नागरिक सवार थे। दुर्घटना के बाद पूरा प्लेन जल कर खाक हो गया है। राहत और बचाव कार्य जारी है। नेपाल सेना के प्रवक्ता ने बताया कि दोपहर तक 16 शव निकाले गये। फिलहाल एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। 

k15012023-70

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें एक विमान अपना संतुलन खोते हुए एक ओर मुड़ कर जमीन की ओर उड़ता नजर पड़ रहा है। कुछ सैंकड बाद धमाके की आवाज आती है। ये वीडियो नेपाल विमान हादसे के पहले के कुछ क्षणों का बताया जा रहा है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।