अहमदाबाद : रिवरफ्रंट पर एक फ्लोटिंग रेस्टोरेंट शुरु किया जाएगा, एक साथ 150 मेहमानों के बैठने की क्षमता होगी

अहमदाबाद : रिवरफ्रंट पर एक फ्लोटिंग रेस्टोरेंट शुरु किया जाएगा, एक साथ 150 मेहमानों के बैठने की क्षमता होगी

रिवरफ्रंट पर सरदार ब्रिज से गांधी ब्रिज तक चलेगा

रिवरफ्रंट डेवलपमेंट कॉरपोरेशन ने रिवरफ्रंट पर फ्लोटिंग रेस्तरां और क्रूज लाने की योजना की घोषणा की है। हालांकि, यह चौथी बार है जब पिछले 10 सालों में फ्लोटिंग रेस्त्रां की घोषणा की गई है। परियोजना की घोषणा पहली बार 2012 में, फिर 2019 में और फिर 2021 और 2022 में की गई थी। अब एक बार फिर अप्रैल माह में रिवरफ्रंट पर फ्लोटिंग रेस्टोरेंट शुरू करने की चर्चा ने जोर पकड़ लिया है। यह भी दावा किया जा रहा है कि यह किसी नदी में चलने वाला देश का पहला तैरता हुआ रेस्टोरेंट होगा।

वलसाड के उमरगाम से क्रूज रिवरफ्रंट पहुंचा

एएमसी सूत्रों से जानकारी मिली है कि अप्रैल के पहले सप्ताह से सरदार ब्रिज से गांधी ब्रिज तक रिवरफ्रंट पर फ्लोटिंग रेस्टोरेंट शुरू किया जाएगा। लोग यहां संगीत समेत कई तरह से मस्ती कर सकते हैं। सूत्रों ने यह भी बताया कि क्रूज वलसाड के उमरगाम से रिवरफ्रंट पहुंच गया है। फिलहाल सभी अलग-अलग हिस्सों को असेंबल किया जा रहा है और रेस्टोरेंट क्रूज तैयार किया जा रहा है। इसे असेंबल करने का काम अगले तीन महीने में पूरा कर लिया जाएगा। जिसमें डीजे साउंड के साथ लाइफ सेविंग किट, सीसीटीवी कैमरा व लाइटिंग भी रहेगी।

एक साथ 125 से 150 लोग बैठ सकते हैं

सूत्रों ने यह भी बताया कि फ्लोटिंग रेस्टोरेंट में एक बार में 125 से 150 लोग बैठ सकते हैं। फ्लोटिंग रेस्टोरेंट के लिए अक्षर ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड को वर्क ऑर्डर दिया गया था। अहमदाबाद नगर निगम की ओर से साबरमती रिवरफ्रंट डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड ने रिवरफ्रंट के दोनों किनारों पर फ्लोटिंग रेस्तरां-रिवर क्रूज के प्रावधान, संचालन, रखरखाव और प्रबंधन के लिए प्रस्ताव के लिए अनुरोध प्रकाशित किया। साबरमती रिवरफ्रंट पर रिवर क्रूज/फ्लोटिंग रेस्तरां परियोजना के लिए इच्छुक संगठनों से विभिन्न बोलियां प्राप्त हुई थीं। आगे आवश्यक मूल्यांकन के बाद, सा.री.फरी. डे. कंपनी लिमिटेड ने मैसर्स अक्षर ट्रैवल्स प्रा. लि. को वर्क आर्डर जारी किया है। 

Tags: