गुजरात : राज्य के डीजीपी आशीष भाटिया 31 जनवरी को सेवानिवृत्त होंगे

गुजरात : राज्य के डीजीपी आशीष भाटिया 31 जनवरी को सेवानिवृत्त होंगे

नया डीजीपी मिलने से पहले ही आईपीएस अफसरों के प्रमोशन की अटकलें

गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले पुलिस व्यवस्था में बड़े बदलाव किए गए थे। राज्य सरकार ने उस समय तीन आईपीएस अधिकारियों को पदोन्नत किया था। अब नई सरकार बनने के बाद आईपीएस अफसरों के प्रमोशन के लिए खाका तैयार किया जा रहा है, ऐसी राजधानी में राजनीतिक हलकों में चर्चा है। बता दें कि गुजरात में मौजूदा पुलिस प्रमुख 31 जनवरी को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। नए पुलिस प्रमुख की नियुक्ति से पहले ही आईपीएस अधिकारियों को पदोन्नति मिलने की संभावना जताई जा रही है। इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो 1991 बैच के शमशेरसिंह, मनोज अग्रवाल, 1992 बैच के डॉ. केएलएन राव, 1993 बैच की नीरजा गोटरू, एचएन पटेल, 1995 बैच के राजू भार्गव और आरबी ब्रह्मभट को पदोन्नत किया जा सकता है। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह ही पदोन्नति को लेकर डीपीसी की बैठक हुई थी जिसमें आईपीएस अधिकारियों का प्रमोशन खाका तैयार किया गया है। 

गुजरात में नया डीजीपी कौन होगा, इसे लेकर भी चर्चा तेज हो गई है। अहमदाबाद के पुलिस कमिश्नर संजय श्रीवास्तव इस साल अप्रैल में रिटायर हो जाएंगे। इससे पहले उन्हें गुजरात राज्य का डीजीपी बनाने की चर्चा शुरू हो गई है। आशीष भाटिया को पहले एक्सटेंशन दिया जा चुका है। जुलाई 2020 में डीजीपी बने आशीष भाटिया दो एक्सटेंशन मिलने के बाद अगली 31 जनवरी को सेवानिवृत्त होंगे। चर्चा है कि गुजरात के नए डीजीपी के तौर पर संजय श्रीवास्तव के अलावा अतुल करवाल, अजय तोमर और विकास सहाय के नाम भी चल रहे हैं।

Tags: Gujarat