कोलकता : गुटखा पाउच में छिपाकर ले जा रहा था 4,000 अमेरिकी डॉलर, एअरपोर्ट अधिकारियों ने धरा, देखिये वीडियो

कोलकता : गुटखा पाउच में छिपाकर ले जा रहा था 4,000 अमेरिकी डॉलर, एअरपोर्ट अधिकारियों ने धरा, देखिये वीडियो

विभाग ने इस घटना के एक वीडियो भी जारी किया है

भारत के अलग अलग हवाई अड्डे पर आये दिन तस्करी के विभिन्न अनोखे तरीके सामने आते हैं। अब कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सोमवार को एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहाँ सीमा शुल्क अधिकारियों ने एक व्यक्ति को गुटखा पाउच में छिपाकर 4,000 अमेरिकी डॉलर मूल्य की नकदी की तस्करी करने की कोशिश में गिरफ्तार किया है।

विभाग ने इस घटना के एक वीडियो भी जारी किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि स्टम के अधिकारी गुटखे के पैकेट खोल रहे हैं और उसमें से अमेरिकी डॉलर निकल रहा है। इस मामले के सामने आने के बाद लोग भी हैरान हैं। 

कस्टम विभाग ने ट्वीटर के जरिये दी जानकारी

इस मामले में कस्टम विभाग ने ट्वीट करते हुए बताया कि कोलकाता एयरपोर्ट पर बीते दिन बैंकाक जाने वाले एक यात्री को रोककर उसकी तलाशी ली गई। इस तलाशी में में गुटखा के पाउच मिले। जब इस पैकेट को खोला गया तो उसमें से अमरीकी डॉलर मिले। इस घटना का वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है।

पुलिस ने बताया कि व्यक्ति के पास से 32 लाख से अधिक मूल्य के अमरीकी डॉलर बरामद हुए हैं। अधिकारी ने कहा कि बरामद विदेशी मुद्रा को सीमा शुल्क अधिनियम की धारा 110 के तहत जब्त किया गया है।

मामले में पुलिस कर रही है जाँच

यात्री को सीमा शुल्क अधिनियम की धारा 104 के तहत गिरफ्तार किया गया है। आरोपी को एक विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया जिसने उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस के अधिकारी इस मामले में यह जांच कर रहे हैं कि व्यक्ति का किसी अंतरराष्ट्रीय गिरोह से तो संबंध नहीं है। वहीं, आरोपी से भी पूछताछ की जा रही है।