क्रिकेट : ठीक मैच से पहले लगा भारत को बड़ा झटका, सीरीज से बाहर हुआ भारत का ये स्टार खिलाड़ी

क्रिकेट : ठीक मैच से पहले लगा भारत को बड़ा झटका, सीरीज से बाहर हुआ भारत का ये स्टार खिलाड़ी

बुमराह पूरी तरह से फिट हैं और खेलने के लिए तैयार हैं, लेकिन अब बीसीसीआई ने वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर लिया ये फैसला

भारत कल से श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज खेलने उतरेगी। इस वनडे सीरीज से भारत के दो स्टार खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं। इसमें भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और चोट के कारण लंबे समय से टीम से बाहर जसप्रीत बुमराह का नाम है। लेकिन भारतीय टीम के लिए चौंकाने वाली खबर आ रही है। सीरीज से एक दिन पहले भारतीय टीम के लिए बुरी खबर आई है। चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आगामी वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। बुमराह को पहले श्रृंखला में शामिल नहीं किया गया था लेकिन अंतिम समय में टीम में शामिल किया गया था लेकिन मैच से ठीक एक दिन पहले बुमराह टीम से बाहर हो गये है।

वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर लिया गया फैसला

एक रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया को 10 जनवरी से गुवाहाटी में साल का पहला वनडे मैच खेला जाना है और जसप्रीत अभी गुवाहाटी नहीं पहुंचे हैं। बीसीसीआई ने 3 जनवरी को वनडे टीम में बदलाव किया था, उस समय बुमराह का नाम टीम में शामिल किया गया था। इस फैसले से क्रिकेटप्रेमियों को लग रहा था कि बुमराह पूरी तरह से फिट हैं और खेलने के लिए तैयार हैं, लेकिन अब बीसीसीआई वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहता। जसप्रीत बुमराह को आखिरी समय में इसी वजह से टीम से बाहर कर दिया गया है। ताकि कोई हड़बड़ी न हो और उन्हें वापस आने का पर्याप्त समय मिल जाए। हालांकि, ऋषभ पंत एक कार दुर्घटना के कारण अस्पताल में भर्ती हैं और इस विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे। तो टीम को बड़ा झटका लग सकता है।

सितंबर से क्रिकेट से दूर हैं बुमराह

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह को आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में देखा गया था। यह सीरीज सितंबर में भारत में खेली गई थी। इसके बाद वह चोट के कारण टीम से बाहर रहे, जसप्रीत बुमराह ने एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हिस्सा नहीं लिया।

अगली वनडे सीरीज के लिए दोनों टीमों की टीम

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली, शुभमन गिल, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।


श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), नुवानिडु फर्नांडो, अविष्का फर्नांडो, एशेन बंडारा, पाथुम निसंका, धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, चामिका करुणारत्ने, कुशल मेंडिस (विकेटकीपर), साधिरा समरविक्रमा (विकेटकीपर), दिलशान मदुशंका, प्रमोद मदुशन, डुनिथ वेल्ले, जेफरी वेंडरसे, कसुन रजीथा, लाहिरू कुमारा और महिष तीक्ष्ण

कल से शुरू होने वाले वनडे सीरीज का कार्यक्रम:

पहला वनडे, 10 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे
दूसरा वनडे, 12 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे
तीसरा वनडे, 15 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे