गुजरात : पोरबंदर में चल रही राष्ट्रीय समुद्र तैराकी प्रतियोगिता में दिल का दौरा पड़ने से एक प्रतियोगी की मौत हो गई

गुजरात : पोरबंदर में चल रही राष्ट्रीय समुद्र तैराकी प्रतियोगिता में दिल का दौरा पड़ने से एक प्रतियोगी की मौत हो गई

पोरबंदर में देश भर से जुटे तैराक, 7-8 जनवरी को हुआ आयोजन 

पोरबंदर जिले में सात व आठ जनवरी को राष्ट्रीय समुद्री तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस राष्ट्रीय समुद्री तैराकी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए देश भर से तैराक यहां आए थे। इस प्रतियोगिता में 940 प्रतियोगियों ने भाग लिया है। जिसमें बड़ी संख्या में बच्चे, वरिष्ठ नागरिक और पैरास्विमर्स भी नजर आए। लेकिन रविवार को सुबह पोरबंदर में खबर सामने आई है कि इस प्रतियोगी की खेल के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। घटना के बाद आयोजकों और दर्शकों में अफरातफरी मच गई।

पोरबंदर में 30 वर्षों से तैराकी प्रतियोगिता आयोजित की जाती है

श्री राम सी स्विमिंग क्लब हर साल पोरबंदर में समुद्री तैराकी प्रतियोगिता आयोजित करता है। यह प्रतियोगिता पिछले 23 वर्षों से आयोजित की जा रही है।  चूंकि इस समुद्री तैराकी प्रतियोगिता को भारतीय तैराकी महासंघ द्वारा भी मान्यता प्राप्त है, पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी दिल्ली की फेडरेशन की टीम पोरबंदर में आयोजित इस तैराकी प्रतियोगिता को अंतरराष्ट्रीय नियमों के अनुसार जज कर रही है। इस प्रतियोगिता में किसी तरह की दुर्घटना न हो इसके लिए हर साल की तरह भारतीय नौसेना और तटरक्षक सहित सुरक्षा एजेंसियां ​​और 108 नावों समेत स्थानीय मछुआरे लगातार बचाव अभियान चला रहे हैं।

प्रतियोगिता के दौरान अहमदाबाद के 72 वर्षीय प्यारेलाल जाखोदिया का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया

पोरबंदर में राष्ट्रीय स्तर की इस तैराकी प्रतियोगिता के दूसरे दिन एक प्रतियोगी की मौत हो गई। राष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए अहमदाबाद से पोरबंदर आए 72 वर्षीय प्यारेलाल जाखोदिया की प्रतियोगिता के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। इस घटना के बाद प्रतियोगियों के साथ-साथ आयोजकों में भी शोक की लहर फैल गई। प्राप्त प्रारंभिक विवरण के अनुसार, यह अनुमान लगाया गया है कि प्रतियोगिता के दौरान मुंह में पानी आने के दौरान वृद्ध को दिल का दौरा पड़ा।

Tags: Porbandar