FIT पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप 2023 : एफआईएच ने भारतीय कंपनी समूह जेएसडब्ल्यू को बनाया वैश्विक साझेदार

FIT पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप 2023 : एफआईएच ने भारतीय कंपनी समूह जेएसडब्ल्यू को बनाया वैश्विक साझेदार

एफआईएच हॉकी विश्व कप का आयोजन ओडिशा के भुवनेश्वर-राउरकेला में 13 जनवरी से होना है

भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम और राउरकेला में आयोजित होने वाले पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत में अब  गिनती के दिन बचे हैं। 13 जनवरी से शुरू होने वाले इस विश्व कप में भारतीय हॉकी टीम 47 साल से चले आ रहे सूखे को खत्म करने की कोशिश करेंगी। इस बार भारत लगातार दूसरी बार वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहा है।  इस बीच अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ यानि एफआईएच ने इस वैश्विक टूर्नामेंट के लिए भारतीय कंपनी समूह जेएसडब्ल्यू को अपना वैश्विक साझेदार बनाया है। एफआईएच ने हाल ही में इसकी घोषणा की।

हॉकी विश्व कप का भारत में आयोजित होना बहुत गर्व की बात 

आपको बता दें कि इस बारे में जानकारी देते हुए एफआईएच के सीईओ थियरी वील ने इस साझेदारी के बारे में बात करते हुए कहा “हम आगामी एफआईएच हॉकी पुरुष विश्व कप के लिये वैश्विक भागीदार के रूप में जेएसडब्ल्यू का स्वागत करके रोमांचित हैं। वहीं जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स के संस्थापक पार्थ जिंदल ने कहा कि यह हॉकी विश्व कप का भारत में आयोजित होना बहुत गर्व की बात है। आगे उन्होंने कहा हॉकी एक ऐसा खेल है जो हर भारतीय के दिल में है और इसे उसी देश में होते हुए देखना जिसने हमारे देश में इस खेल को पुनर्जीवित किया है, इसे और भी खास बनाता है।

भारत पर रहेगी सबकी नजर

गौरतलब है कि एफआईएच हॉकी विश्व कप का आयोजन ओडिशा के भुवनेश्वर-राउरकेला में 13 जनवरी से होना है। इस टूर्नामेंट में भारत, ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम, जर्मनी, स्पेन, चिली, नीदरलैंड, इंग्लैंड, वेल्स, अर्जेंटीना, न्यूजीलैंड, फ्रांस, कोरिया, मलेशिया, दक्षिण अफ्रीका और जापान सहित 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें 4 पूल में बांट दिया गया है। इस टूर्नामेंट में कुल 44 मैच खेले जाएंगे। टीम इंडिया पूल डी में स्पेन, इंग्लैड और वेल्स के साथ रखा गया है। टीम इंडिया स्पेन के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। ये टूर्नामेंट 13 जनवरी से भारत में शुरू होने वाला है। इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 29 जनवरी को खेला जाएगा।

Tags: Hockey