भेड़ की पूंछ काटने को लेकर ऐसा मचा बवाल कि पुलिस को पांच लोगों को गिरफ्तार करना पड़ा!

भेड़ की पूंछ काटने को लेकर ऐसा मचा बवाल कि पुलिस को पांच लोगों को गिरफ्तार करना पड़ा!

राजस्थान के अलवर का मामला, दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गये

राजस्थान के अलवर से अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां दो समुदाय के लोगों के बीच भेड़ की पूंछ काटने को लेकर ऐसा बवाल मच गया कि कानून-व्यवस्था कायम रखने के लिये पुलिस को सक्रिय होना पड़ा। 

दरअसल, मामला ये था कि विगत 1 जनवरी के दिन सोहनलाल नामक दलित समाज से जुड़ा एक शख्स अपनी भेड़-बकरियां चरा रहा था। इसी बीच उसकी एक भेड़ कुछ दूरी पर इमरान नामक व्यक्ति की भेड़-बकरियों के झुंड में पहुंच गई। इस पर इमरान ने उस भेड़ की पूंछ काट दी। इस पर सोहनलाल ने विरोध किया तो मामला बिदक गया। एक समुदाय विशेष के लोग इकठ्ठा हो गये और उन्होंने दलित समाज के लोगों पर हमला कर दिया। 

सप्ताह भर पुराने इस मामले में रविवार को हिदू संगठन के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने मामले की नजाकत को देखते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। रामगढ़ के डीएसपी देशराज गुर्जर ने मीडिया को बताया है कि इस मामले में शिकायत दर्ज कराई गई है और 11 लोग जख्मी हैं। पांच लोगों की गिरफ्तारी के बाद और भी लोगों को गिरफ्तार किया जायेगा। पुलिस ने गांव में बल तैनात कर दिया है। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भेड़ की पूंछ काटने और उसके बाद दो गुटों में हुई भिड़ंत का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ था। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस सक्रिय हो गई है।