बड़े निर्माण स्थलों के श्रमिक भी राज्य सरकार की श्रमिक अन्नपूर्णा योजना का उठा सकते हैं लाभ : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

बड़े निर्माण स्थलों के श्रमिक भी राज्य सरकार की श्रमिक अन्नपूर्णा योजना का उठा सकते हैं लाभ : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

मुख्यमंत्री ने अहमदाबाद में गाइहेड-क्रेडाई के 17वें प्रॉपर्टी शो का उद्घाटन किया

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने शुक्रवार को अहमदाबाद में गाइहेड-क्रेडाई के 17वें प्रॉपर्टी शो का उद्घाटन करते हुए डेवलपर्स तथा रियल एस्टेट व्यवसायियों का आह्वान किया कि वे राज्य सरकार द्वारा बनाए गए बीयू परमिशन सहित नीति-नियमों का व्यापक लाभ उठाएँ। श्री पटेल ने कहा कि राज्य सरकार सभी क्षेत्रों में सर्वग्राही विकास के लिए नियमबद्ध रूप से आगे बढ़ रही है। उन्होंने डेवलपर्स तथा रियल एस्टेट व्यवसायी से अनुरोध किया कि डेवलपमेंट प्लान, निर्माण आदि में सामान्य नागरिक के हित को ध्यान में रखकर अपना दायित्व निभाएँ।

गुजरात में 10 लाख से अधिक आवासों का निर्माण किया गया

इस त्रिदिवसीय प्रॉपर्टी शो के आयोजन के लिए बधाई देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी को किफ़ायती आवास मुहैया कराने हेतु प्रधानमंत्री आवास योजना की शुरुआत की है। इस योजना के तहत समग्र देश में लगभग 1 करोड़ 32 लाख आवासों तथा गुजरात में 10 लाख से अधिक आवासों का निर्माण किया गया है। श्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा विकसित की गई विकास की राजनीति के परिणामस्वरूप गुजरात देश के विकास का रोल मॉडल बना है। इतना ही नहीं, गुजरात विदेशी निवेशकों की भी पहली पसंद भी है। उन्होंने ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के मंत्र के साथ गुजरात की इस अविरत विकास यात्रा को और ऊँचाइयों पर ले जाने का संकल्प भी व्यक्त किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने निर्माण स्थलों (कंस्ट्रक्शन साइट्स) पर श्रमिक अन्नपूर्णा योजना के लाभों की भी जानकारी दी, जिसके तहत श्रमिकों को रियायती दर पर कार्यस्थल पर भरपेट भोजन उपलब्ध कराया जाता है। 

044

थलतेज स्थित गणेश ग्राउण्ड  में 6-7 तथा 8 जनवरी को 17वें गाइहेड प्रॉपर्टी शो का आयोजन किया गया

क्रेडाई अहमदाबाद-गाइहेड के अध्यक्ष तेजस जोशी ने स्वागत संबोधन में कहा कि क्रेडाई अहमदाबाद-गाइहेड द्वारा अहमदाबाद के थलतेज स्थित गणेश ग्राउण्ड  में 6-7 तथा 8 जनवरी को 17वें गाइहेड प्रॉपर्टी शो का आयोजन किया गया है, जिसमें शहरी नागरिकों को शहर के विभिन्न क्षेत्रों से आए 250 से भी अधिक प्रोजेक्ट्स की जानकारी एक ही स्थान पर मिलेगी। इस संस्थागत आयोजन मेंडेवलपर्स, वित्तीय संस्थानों तथा अलाइड इंडस्ट्रीज़ सहित कुल 65 स्टॉल हैं। नया घर बनाने के लिए शहरी नागरिकों को एक ही छत के नीचे सभी प्रकार के सैगमेंट के प्रोजेक्ट्स की विस्तृत जानकारी तथा प्रॉपर्टी ख़रीदारों को सभी सुविधाएँ आसानी से उपलब्ध कराने हेतु यह आयोजन किया गया है। इस अवसर पर उद्योग मंत्री बलवंतसिंह राजपूत, लघु, सूक्ष्म तथा मध्यम उद्योग एवं सहकारिता मंत्री जगदीशभाई विश्वकर्मा, क्रेडाई के उपाध्यक्ष शेखर पटेल, जीसीसीआई के अध्यक्ष जक्षय शाह सहित समग्र राज्य के डेवलपर्स तथा बिल्डर्स उपस्थित थे।

Tags: