अहमदाबाद : सावधान, BRTS रूट पर गाड़ी चलाई तो लेने के देने पड़ जायेंगे!

अहमदाबाद : सावधान, BRTS रूट पर गाड़ी चलाई तो लेने के देने पड़ जायेंगे!

कार्रवाई के दौरान ट्रैफिक पुलिस और बीआरटीएस द्वारा वसूला गया कुल 89 हजार रुपये से अधिक का जुर्माना

अब अगर आप अहमदाबाद शहर में बीआरटीएस रोड में गलती से भी अपना वाहन चलाते हैं तो आपको बड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। इसके लिए आपका वाहन जब्त भी किया जा सकता है। अहमदाबाद सिटी ट्रैफिक पुलिस और बीआरटीएस की संयुक्त टीम द्वारा एक बड़ा अभियान चलाया जा रहा है।

वाहन चालक तोड़ रहे हैं बीआरटीएस संबंधित नियम 

आपको बता दें कि अहमदाबाद में ड्राइवर अक्सर बीआरटीएस सड़कों पर अपने वाहन चलाते हुए नियमों की धज्जियां उड़ाते हैं। पूर्व में भी बीआरटीएस मार्ग पर वाहन चालकों के कारण हादसों की कई खबरें आती रही हैं। हालांकि अहमदाबाद में ये विशेष सड़कें नागरिकों की सुविधा और बीआरटीएस बसों के यातायात के लिए बनाई गई हैं। लेकिन अहमदाबाद के लोग इस बीआरटीएस सड़क को अपनी सड़क मानते हैं और इस पर अपने वाहन चलाते हैं। इन वाहनों से कई बार बीआरटीएस बसों को भी असुविधा होती है। इसके लिए अब ट्रैफिक पुलिस और बीआरटीएस की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है।

शहर के इसी बीआरटीएस रूट पर हुई कार्रवाई

गौरतलब है कि यह अभियान बीआरटीएस और यातायात पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा अहमदाबाद शहर के पूर्व में मेमको चार रोड से नरोदा रोड इलाके तक चलाया गया। इसके अलावा ठक्करबपानगर, सीटीएम चार रास्ता सहित बीआरटीएस सड़कों पर वाहन चलाते हुए कुल 190 वाहनों को रोका गया। इस कार्रवाई के दौरान ट्रैफिक पुलिस और बीआरटीएस द्वारा कुल 89 हजार रुपये से अधिक का जुर्माना वसूला गया।

Tags: Ahmedabad