सूरत  : बिहार में गैंगवार में शामिल गिरोह के 4 शार्प शूटर गोडादरा से गिरफ्तार

सूरत  : बिहार में गैंगवार में शामिल गिरोह के 4 शार्प शूटर गोडादरा से गिरफ्तार

बिहार में मोहना ठाकुर और पिंकू यादव गिरोह के बीच हुए संघर्ष में पांच लोगों की हत्या के आरोपी हैं

बिहार के कठियार जिले में मोहना ठाकुर और पिंकू यादव गैंग के बीच 8 दिसंबर को गैंगवार हुई। इस गैंगवार में 5 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कुख्यात मोहना ठाकुर गैंग के सरगनाओं को सूरत सिटी क्राइम ब्रांच और बिहार एसटीएफ की टीम ने संयुक्त अभियान में गिरफ्तार किया है। कुल 4 आरोपियों को पुलिस ने गोडादरा देवध चेकपोस्ट से गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की है।

बिहार गैंगवार के 4 हत्यारे सूरत से गिरफ्तार

 बिहार पुलिस को सूचना मिली कि मोहना ठाकोर और पिंकू यादव के बीच हुई गैंगवार में गोली मारकर हत्या करने वाले मोहना ठाकोर गिरोह के चार मुख्य बदमाश सूरत आए हैं। जिसके आधार पर बिहार एसटीएफ की टीम सूरत शहर आई और स्थानीय पुलिस की मदद मांगी। सूरत क्राइम ब्रांच की एक टीम और बिहार एसटीएफ की एक टीम ने संयुक्त अभियान चलाया और गोडादरा देवध चेकपोस्ट से 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

गैंगवार गंगा नदी के किनारे जमीन के कब्जे को लेकर हुई थी

क्राइम ब्रांच पुलिस पीआई ललित वागड़िया ने मीडिया को बताया कि बिहार के कटिहार जिले में मोहना ठाकुर और पिंकू यादव गिरोह के बीच वर्चस्व की जंग चल रही है। जमीन, पानी और संपत्तियों पर अपना कब्जा जमाने के लिए वे समय-समय पर एक-दूसरे पर हमले करते रहे हैं। इन दोनों गिरोह के खिलाफ कई गंभीर अपराध दर्ज हैं। गंगा नदी के किनारे की कटी जमीन पर कब्जे को लेकर दोनों गिरोहों में कुछ समय से अनबन चल रही थी। दो गिरोहों के बीच रंजिश के चलते भवानीपुर गांव में 8 दिसंबर 2022 को मोहन ठाकुर गिरोह के 23 सदस्यों और पिंकू यादव गिरोह के सदस्यों के बीच गैंगवार हुई।

दोनों के बीच तीन घंटे तक आमने-सामने फायरिंग हुई

पीआई ललित वागड़िया ने आगे कहा, उन्होंने हथियार और गोला-बारूद लिया और लगभग तीन घंटे तक एक-दूसरे के सामने एक-दूसरे पर गोलीबारी की। इस गैंगवार में मोहना ठाकुर गैंग ने पिंकू यादव गैंग के सरगना पिंकू यादव समेत 4 अन्य को मार डाला और उनके शवों को गंगा नदी में फेंक दिया। उसके बाद सभी आरोपी फरार हो गए, जिनमें से 4 आरोपियों को सूरत शहर से गिरफ्तार कर लिया गया है।

मोहना ठाकुर गैंग के खिलाफ हत्या, रंगदारी, डकैती समेत कई अपराध

मोहना ठाकुर गिरोह के खिलाफ बिहार के कठियार जिले में हत्या, रंगदारी, हत्या का प्रयास, डकैती, मारपीट आदि जैसे कई अपराध दर्ज हैं। साथ ही चारों गिरफ्तार आरोपियों को बिहार ले जाने के कारण नामदार न्यायालय में पेश किया गया है और आरोपियों का 09 जनवरी 2023 तक का ट्रांजिट रिमांड बिहार एसटीएफ को सौंप दिया गया है।

गिरफ्तार आरोपी शार्प शूटर

  • सुमरकुवर फागुकुवर भूमिहार  ( उम्र 26) 
  • धीरजसिंह उर्फ ​​मुकेश सिंह अरविंदसिंग ( उम्र 19) 
  • अमन सत्येंद्र तिवारी( उम्र 19) 
  • अभिषेक उर्फ ​​टाइगर श्रीराम राय ( उम्र 21) 
Tags: Surat