अहमदाबाद : पार्टी विरोधी गतिविधि की 600 शिकायतें मिलने के बाद भाजपा एक्शन में, मामला अनुशासनात्मक समिति को सौंपा गया

अहमदाबाद : पार्टी विरोधी गतिविधि की 600 शिकायतें मिलने के बाद भाजपा एक्शन में, मामला अनुशासनात्मक समिति को सौंपा गया

भाजपा ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त कुछ नेताओं-कार्यकर्ताओं को पदों से हटा दिया था

गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी को रिकॉर्ड तोड़ जीत मिली है। इस चुनाव में कुछ जगहों पर बीजेपी के कुछ असंतुष्ट नेताओं द्वारा पार्टी विरोधी गतिविधियां करने की खबरें सामने आईं। हाल ही में बीजेपी ने अनुशासन समिति का गठन किया है। वल्लभ काकड़िया को इसका अध्यक्ष बनाया गया है।

इस कमेटी में पार्टी के खिलाफ काम करने वालों के खिलाफ करीब 600 शिकायतें दर्ज की गई थीं। अब आगामी 10 जनवरी से जोन वाइज अनुशासन समिति शिकायतों की सुनवाई करेगी। राजकोट, गिरसोमनाथ, सुरेंद्रनगर में पार्टी विरोधी काम और चुनाव में निष्क्रियता की आंतरिक शिकायतें थीं।

भाजपा ने आंतरिक विरोधियों का मामला अनुशासन समिति को सौंपा

राज्य की कुछ सीटों पर पार्टी विरोधी गतिविधियां होने की बात स्वीकार करते हुए यह बात भी सामने आई कि इस मामले में जिलों के भाजपा अध्यक्षों ने प्रदेश को रिपोर्ट सौंपी है। राजकोट सहित सौराष्ट्र में भाजपा को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

भाजपा ने आंतरिक विरोधियों का मामला अनुशासन समिति को सौंप दिया है। इस मामले में शिकायत व तथ्यान्वेषी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। चुनाव के मतदान के बाद, पार्टी ने पार्टी विरोधी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की। भाजपा ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त कुछ नेताओं-कार्यकर्ताओं को पदों से हटा दिया था।

चार जोनों में नायब दंडक को जिम्मेदारी दी गई है

बीजेपी ने चुनाव के तुरंत बाद संगठन में अचानक बदलाव शुरू कर दिया है। हाल ही में पार्टी ने चार नायब दंडक को जोनवार जिम्मेदारी सौंपी है। जिसमें अमरेली विधायक व उप दंडक कौशिकभाई वेकरिया को सौराष्ट्र जोन, विजयभाई पटेल को साउथ जोन, रमनभाई सोलंकी मध्य जोन  और जगदीश मकवाना को उत्तर जोन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बीजेपी ने अब सभी विधायकों को सुनने और सरकार के समक्ष उनके मुद्दों को रखने का फैसला किया है और सुनिश्चित किया है कि विधायकों को कोई समस्या न हो।

Tags: