कड़ाके की ठंड के बीच सूरत की सांसद दर्शना जरदोष ने बर्फ से आच्छादित शिमला रेलवे स्टेशन की ये खुबसूरत तस्वीर साझा की है!

कड़ाके की ठंड के बीच सूरत की सांसद दर्शना जरदोष ने बर्फ से आच्छादित शिमला रेलवे स्टेशन की ये खुबसूरत तस्वीर साझा की है!

अगर आप भी बना रहे हैं शिमला जाने का प्लान, तो अभी ही है सही समय, बर्फ के चादर से ढकी हुई है शिमला

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला घूमने फिरने की लिए एक बेहतरीन जगह मानी जाती है। सर्दियों के दौरान तो यहां की खूबसूरती अपने आप बढ़ जाती है। दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है शिमला में फैली बर्फ की चादर का नजारा देखने लायक होता है। सर्दियों के दिनों में सामने आने वाली कुछ तस्वीरें इस बात को और पुख्ता कर देती है। इसी बीच भारत सरकार की रेल और कपड़ा राज्य मंत्री एवं सूरत की सांसद दर्शना जरदोश ने शिमला रेलवे स्टेशन की कुछ खुबसूरत तस्वीरें ट्वीट की हैं। 

क्या लिखा है इस ट्वीट में 

शिमला की तस्वीरों को ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा, "बर्फ से ढके शिमला रेलवे स्टेशन की मनमोहक तस्वीरें। जनवरी यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल, कालका-शिमला रेलवे के टर्मिनस स्टेशन को एक विशेष स्पर्श देता है। हालांकि समाचार एजेंसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, वर्तमान समय में हिमाचल प्रदेश शीत लहर की स्थिति से जूझ रहा है क्योंकि अधिकांश स्थानों पर न्यूनतम तापमान में कुछ डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। पिछले कुछ दिनों में ऊंचाई वाले इलाकों और लाहौल और स्पीति में बर्फबारी के कारण राज्य में कम से कम 92 सड़कें बंद हैं।

शून्य से नीचे है तापमान

गौरतलब है कि इसके साथ साथ पूरे क्षेत्र में बर्फीली हवाएं चल रही हैं, जिससे लोग घरों में रहने को मजबूर हो गए। उच्च ऊंचाई वाले जनजातीय क्षेत्र और पर्वतीय दर्रे शून्य से नीचे तापमान के साथ कांप रहे हैं और पारा जमाव बिंदु से 12 से 15 डिग्री नीचे और केलांग और कुसुमसेरी में बना हुआ है।