ऑस्ट्रेलिया : एक थीम पार्क में दो हेलिकॉप्टरों के हवा में आपस में टकराने से हुआ बड़ा हादसा, 4 लोगों की हुई मौत

ऑस्ट्रेलिया : एक थीम पार्क में दो हेलिकॉप्टरों के हवा में आपस में टकराने से हुआ बड़ा हादसा, 4 लोगों की हुई मौत

एक हेलीकॉप्टर उतर रहा था और दूसरा उड़ान भर रहा था, इस दौरान दोनों आपस में टकरा गये

ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में सोमवार को एक भयानक हादसा हो गया। यहां दो हेलिकॉप्टर हवा में टकरा गए। हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई। तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसा एक थीम पार्क के पास हुआ। यहां लोग हेलीकॉप्टर में आनंद ले रहे थे। एक दर्शक ने कहा कि एक हेलीकॉप्टर उतर रहा था और दूसरा उड़ान भर रहा था। तभी दोनों टकरा गए।

भयानक था हादसा

आपको बता दें कि इस मामले में एक अन्य गवाह एम्मा बिर्च ने भी कहा “इस घटना में एक हेलिकॉप्टर जमीन की तरफ आ रहा था। उसी समय एक और हेलीकॉप्टर उड़ान भर रहा था। दोनों हेलिकॉप्टर बेहद करीब आ गए और फिर टकरा गए। हमें धमाके जैसी तेज आवाज सुनाई दी। हमने एक हेलीकॉप्टर को संतुलन खोते और जमीन पर गिरते देखा। उसमें से धुआं निकल रहा था। हादसा भयानक था।“ इस हादसे के बाद से थीम पार्क में हर कोई सदमे में था।

थीम पार्क का ही था हेलीकॉप्टर

वहीं मौके पर पहुंचे रेस्क्यू टीम के एक अधिकारी ने बताया कि हेलीकॉप्टर थीम पार्क का ही था। उनके ऊपर थीम पार्क का लोगो लगा हुआ था। नीचे गिरे हेलीकॉप्टर में पायलट समेत 7 लोग सवार थे। जिनमें से 4 की मौत हो गई। इसके अलावा पार्क में मौजूद एक महिला और उसके दो बच्चों को गंभीर चोटें आई हैं। उनकी हालत गंभीर है। जबकि दूसरे हेलिकॉप्टर में 6 लोग सवार थे। सभी घायल हैं।

नए साल के जश्न में शामिल होने आये थे लोग

इस बारे में क्वींसलैंड पुलिस ने एक बयान में कहा कि लोग सी वर्ल्ड थीम पार्क में न्यू ईयर सेलिब्रेट करने आए थे। अवकाश होने के कारण यहां काफी भीड़ थी। हादसा होते ही लोगों में अफरातफरी मच गई। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां हेलीकॉप्टर लोगों को आनंद की सवारी कराते हैं। इसलिए इस तरह की घटना हैरान करने वाली है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।