खेल : रोनाल्डो बने दुनिया के सबसे ज्यादा पैसे पाने वाले खिलाड़ी, इस क्लब के साथ हुआ करार

खेल : रोनाल्डो बने दुनिया के सबसे ज्यादा पैसे पाने वाले खिलाड़ी, इस क्लब के साथ हुआ करार

फुटबॉल क्लब अल नस्र के साथ किया सालाना 1700 करोड़ रुपये से ज्यादा का करार

फुटबॉल जगत के सुपरस्टार और पुर्तगाली स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक बार फिर चर्चा में हैं. फीफा विश्वकप में संभवतः अपना आखरी मेगा टूर्नामेंट बिना कप के लौटे रोनाल्डो के साथ उनकी लीग ने करार तोड़ दिया था और अब सऊदी अरब फुटबॉल क्लब अल-नासर ने इस स्टार खिलाड़ी के साथ दो साल का करार किया है। इसी के साथ यूरोप में कई साल तक खेलने के बाद अब वह एशियाई क्लब के लिए खेलेंगे।

दुनिया के सबसे अधिक धनराशी पाने वाले खिलाड़ी बने रोनाल्डो

आपको बता दें कि ईएसपीएन के अनुसार, शुक्रवार को अल-नासर द्वारा सौदे की घोषणा की गई। इसी के साथ 37 वर्षीय रोनाल्डो फुटबॉल इतिहास में सबसे ज्यादा पैसे पाने वाले खिलाड़ी बन गये. उन्हें इस क्लब के साथ प्रति वर्ष 7.5 करोड़ डॉलर मिलेंगे। इस बारे में बात करते हुए रोनाल्डो ने ईएसपीएन द्वारा उद्धृत सौदे की घोषणा करते हुए अल-नासर के बयान में कहा "मैं एक अलग देश में एक नई फुटबॉल लीग का अनुभव करने के लिए उत्साहित हूं.," आगे उन्होंने कहा “हम विश्व कप में सऊदी अरब के हालिया प्रदर्शन से देख सकते हैं कि यह बड़ी फुटबॉल महत्वाकांक्षाओं वाला देश है और यहाँ इसके लिए बहुत संभावनायें है.” पूर्व क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ अनुबंध खत्म होने के बाद रोनाल्डो के भविष्य को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं जो अब खत्म हो गया है।

एशिया जाने का सही समय

अल नसर के साथ करार करने के बाद रोनाल्डो ने कहा कि यह एशिया जाने का सही समय है। वहीं रोनाल्डो ने संकेत दिया कि कतर में विश्व कप में जल्दी बाहर होने के बावजूद वह पुर्तगाल के लिए खेलना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा "मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने यूरोपीय फुटबॉल में जीतने के लिए निर्धारित सब कुछ जीत लिया है और अब मुझे लगता है कि एशिया में अपने अनुभव को साझा करने का यह सही समय है। मैं अपने नए साथियों के साथ जुड़ने के लिए उत्सुक हूं और उनके साथ मिलकर क्लब को सफलता हासिल करने में मदद करता हूं।"

टीम को मिलेगी मजबूती
 
गौरतलब है कि पियर्स मॉर्गन के साथ एक विवादास्पद टीवी साक्षात्कार के बाद रोनाल्डो ने पूर्व क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ अपना अनुबंध समाप्त कर दिया, जिसमें उन्होंने कई चौंकाने वाले खुलासे किए। उम्मीद है कि रोनाल्डो के शामिल होने से अल नसर की टीम को मजबूती मिलेगी। यह क्लब नौ सऊदी प्रो लीग खिताब जीत चुका है और दसवीं ट्रॉफी अपने नाम करने की उम्मीद करेगा। यह क्लब आखिरी बार 2019 में लीग का चैंपियन बना था। अल नसर की टीम अब पहली बार एएफसी चैंपियंस लीग जीतने की भी उम्मीद करेगी।

Tags: Sports