गुजरात : पालनपुर से अहमदाबाद एमडी ड्रग्स देने आए दो गिरफ्तार, पुलिस ने 29 लाख की ड्रग्स जब्त की

गुजरात : पालनपुर से अहमदाबाद एमडी ड्रग्स देने आए दो गिरफ्तार, पुलिस ने 29 लाख की ड्रग्स जब्त की

दोनों आरोपियों को ड्रग की डिलिवरी करने से पहले ही एसओजी ने पकड़ लिया

गुजरात का समुद्र तटीय क्षेत्र मादक पदार्थों की तस्करी के लिए कुख्यात हो गया है। विगत दिनों ओखा के दरिया में से एटीएस ने 300 करोड़ रुपये से ज्यादा का ड्रग्स जब्त की गई थी। उधर अहमदाबाद में भी मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है। हाल ही में पुलिस ने अहमदाबाद से ड्रग्स बेचती एक महिला को पकड़ा था। अब पुलिस ने शहर के सिंधुभवन रोड पर नशीला पदार्थ देने आये दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन दोनों तस्करों के पास से लाखों का माल भी जब्त किया है।

आरोपी मूल रूप से पालनपुर के रहने वाले हैं

एसओजी ने 31 दिसंबर से पहले शहर में नशा तस्करों को पकड़ने के पूरे प्रयास किए हैं। एसओजी ने इरफान उर्फ ​​पोपट सिंधी और नयामतअलीखान नागोरी को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया है। ये आरोपी मूल रूप से पालनपुर के रहने वाले हैं। दोनों आरोपितों को एसओजी ने नशीला पदार्थ की डिलिवरी करने से पहले ही पकड़ लिया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने 29 लाख रुपये की 296 ग्राम एमडी ड्रग्स जब्त की है।

कोडवर्ड का इस्तेमाल करते थे 

दोनों आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वे पालनपुर से स्पेशल एमडी ड्रग्स देने आए थे। उन्होंने एक कोडवर्ड का इस्तेमाल करते थे। वे उस व्यक्ति के मिश्रित नाम या अन्य कोडवर्ड का उपयोग करते थे जिसके साथ वे व्यवहार करते थे। ताकि कोई त्राहित व्यक्ति फर्जी बनकर उनका सामान न ले सके  और डीलर के हाथ में ड्रग्स दे देता था। आरोपियों ने पिछले छह महीने में अब तक तीन बार अहमदाबाद में एमडी ड्रग्स की डिलीवरी की है।  पुलिस ने इस बात की जांच शुरू कर दी है कि आरोपी ये ड्रग्स किसके पास से लाते थे और किसे देने वाले थे।

अहमदाबाद में भी नशे का कारोबार बढ़ रहा है

आरोपी इरफान उर्फ ​​पोपट डेढ़ साल पहले हत्या के जुर्म में जेल से छूटा था। पुलिस जांच में पता चला है कि उसके खिलाफ मारपीट और धमकी देने के अन्य अपराध भी दर्ज हैं। पुलिस ने हाल ही में एक महिला तस्कर को गिरफ्तार किया है। फिर अहमदाबाद में भी नशे का कारोबार बढ़ रहा है। 31 दिसंबर होने से शराब और नशीले पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए पुलिस भी सक्रिय हो गई है।

Tags: Crime