अहमदाबाद : हवाई अड्डे पर एतिहातन रैंडम 2% यात्रियों का कोविड टेस्ट किया जा रहा

अहमदाबाद : हवाई अड्डे पर एतिहातन रैंडम 2% यात्रियों का कोविड टेस्ट किया जा रहा

प्रशासन ने विभिन्न शहरी स्वास्थ्य केंद्रों पर दो दिन में एक हजार कोविड टेस्ट किए हैं जिनमें एक भी पॉजिटिव केस नहीं मिला है

दुनिया के देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए अहमदाबाद हवाई अड्डे पर नगर निगम द्वारा यात्रियों के रैंडम कोविड परीक्षण शुरू किए गए हैं। अब तक 187 यात्रियों का परीक्षण किया गया है। एक भी पोजिटिव मामला नहीं पाया गया है। प्रशासन ने विभिन्न शहरी स्वास्थ्य केंद्रों पर दो दिन में एक हजार कोविड टेस्ट किए हैं जिनमें एक भी पॉजिटिव केस नहीं मिला है।

आपको बता दें कि स्वास्थ्य एवं ठोस कचरा समिति की बैठक में शहर में कोरोना का संक्रमण बढ़ने की आशंका को लेकर व्यवस्था की तैयारियों और कार्रवाई की समीक्षा की गयी। समिति के अध्यक्ष भरत पटेल के अनुसार वर्तमान में कोरोना के 16 सक्रिय मामले हैं। शहर में तीन दिनों में कोरोना का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है। स्वास्थ्य केंद्रों पर 27 दिसंबर को शहरी स्वास्थ्य केंद्रों पर 843 आरटीपीसीआर व 311 रैपिड एंटीजन टेस्ट मिलाकर कुल 1154 टेस्ट हुए। उधर अहमदाबाद हवाईअड्डे पर पहुंचने वाले यात्रियों में से रैंडम दो प्रतिशत का कोविड टेस्ट किया जा रहा है। 

अब तक शहरी लोगों को कोविड वैक्सीन की 1.16 करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी है। शहर में इस साल अब तक खसरे के कुल 667 मामले सामने आ चुके हैं। इसके अलावा जुहापुरा, सांकलितनगर, भेरमपुरा, दानीलिम्दा, गोमतीपुर, राखियाल में नौ माह से पांच वर्ष तक के डेढ़ लाख बच्चों को खसरे से बचाव का टीका लगाया गया है।

उधर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा है कि 1 जनवरी, 2023 से चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिये आरटी-पीसीआर टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है। उन्हें यात्रा से पहले अपनी रिपोर्ट एयर सुविधा पोर्टल पर अपलोड करनी होगी।