गुजरात : जामनगर डेंटल कॉलेज में पुलिस-छात्रों के बीच विवाद थमा

 विरोध कर रहे छात्र कार्य में जुटे

जामनगर के डेंटल कॉलेज में गत रोज देर रात पुलिस और छात्रों के बीच हुई झड़प के बाद विवाद अब शांत हो गया। पुलिस की बदसलूकी के खिलाफ करीब 300 दंत चिकित्सकों ने प्रदर्शन किया। इस मारपीट मामले में कॉलेज के डीन ने सफाई दी कि छात्रों ने घटना की तहरीर दी है। लेकिन अभी तक कोई लिखित शिकायत नहीं की गई है। इस मामले में छात्रों की लिखित शिकायत के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी, वहीं दूसरी ओर डेंटल कॉलेज के 300 इंटर्न डॉक्टर प्रदर्शन के बाद मरीजों की सेवा में वापस आ गए हैं।

पूरे मामले पर पुलिस का बयान

इस पूरे विवाद पर पुलिस का भी बयान सामने आया है। रात में बर्थडे सेलिब्रेशन के दौरान छात्र-छात्राएं छत पर चढ़कर आवाज कर रहे थे। स्थानीय लोगों की शिकायत के आधार पर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर आगे की जांच पड़ताल की। वहीं छात्रों द्वारा पिटाई के आरोप को लेकर पुलिस ने शिकायत के बाद जांच कर कानूनी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

नशे की हालत में छात्रों को मारने का आरोप

जामनगर के डेंटल कॉलेज में देर रात पुलिस और छात्रों के बीच झड़प हो गई। एक स्टूडेंट का बर्थडे सेलिब्रेशन चल रहा था। इसी दौरान सिविल ड्रेस में आ धमके दो-तीन पुलिस के जवानों ने छात्रों को धमकी भरे शब्दों में पीटा। आरोप है कि पुलिस ने डेंटल कॉलेज के छात्रावास परिसर में घुसकर शराब के नशे में छात्रों के साथ मारपीट की। 

पुलिस  कई छात्रों को थाने ले गई

पुलिस यहीं नहीं रुकी कई छात्रों को थाने ले गई, जिससे मामला और बिगड़ गया।  जामनगर सिटी बी डिवीजन थाने में देर रात बड़ी संख्या में छात्रों का हुजूम उमड़ पड़ा और माहौल तनावपूर्ण हो गया। इस मामले में छात्रों ने पुलिस से शिकायत लेकर उचित कार्रवाई करने की मांग की है।  मारपीट की घटना कॉलेज परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों में रिकॉर्ड हो गई है।

Tags: Jamnagar