डेविड वॉर्नर का करिश्मा; करियर के 100वें टेस्ट में दोहरा शतक बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने

डेविड वॉर्नर का करिश्मा; करियर के 100वें टेस्ट में दोहरा शतक बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने

करियर के 100वें टेस्ट में शतक ठोकने वाले 10वें बल्लेबाज भी, टेस्ट मैचों में 8000 रन भी पूरे किये

मेलबोर्न क्रिकेट मैदान पर दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट का दूसरा दिन डेविड वॉर्नर के लिये बेहद खास रहा। डेविड वॉर्नर अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच खेल रहे थे और इसी मैच में उन्होंने दोहरा शतक ठोक डाला। इस प्रकार करियर के 100वें टेस्ट मैच में दोहरा शतक बनाने वाले वॉर्नर दूसरे क्रिकेट खिलाड़ी बन गये हैं। वहीं 100वें टेस्ट मैच में शतक बनाने वाले वे टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 10वें खिलाड़ी बने। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग ने अपने 100वें टेस्ट में शतक बनाया था और 2006 में उन्होंने ये कारनामा भी दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ ही किया था।

बता दें कि डेविड वॉर्नर ने एमसीजी में दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ रोलीकिंग इनिंग्स के साथ लगभग तीन सालों के टेस्ट शतक के अकाल को तोड़ा है। इस टेस्ट में उन्होंने अपने करियर का 25वां ठोका। वॉर्नर ने इस दोहरे शतक के साथ टेस्ट क्रिकेट में अपने 8000 रन भी पूरे किये। ऐसा करने वाले वे ऑस्ट्रेलिया के 8वें बल्लेबाज बने हैं। 

विगत काफी लंबे अरसे के डेविड वॉर्नर के फोर्म को लेकर बहस छिड़ी हुई थी। पिछली 6 पारियों में उनका स्कोर 0, 48, 21, 28, 0 और 3 रनों का रहा। लेकिन इस दोहरे शतक ने सभी आलोचनाओं को समाप्त कर दिया है।

https://www.instagram.com/p/CmTt-F_Lpne/?utm_source=ig_web_copy_link

वॉर्नर ने जब यह उपलब्धि हासिल की उस वक्त स्टेडियम में मौजूद उनकी पत्नी केन्डिस ने खड़े होकर तालियों से अभिवादन किया। इस दौरान वे भावुक भी हो गईं। केन्डिस ने भले अपनी आंखों पर गोगल्स पहने हुए थे लेकिन उनके हाव-भाव देख साफ झलक रहा था कि उनकी आंखों में आंसू थे। वॉर्नर ने भी मैदान से ही अपनी पत्नी को फ्लाइंग किस की और उस पल को यादगार बना दिया।

Tags: Australia