जानिए आजकल क्या कर रहे हैं 'मेरी सिलेक्शन हो गई है!' फेइम अब्दुल वहीद!

जानिए आजकल क्या कर रहे हैं 'मेरी सिलेक्शन हो गई है!' फेइम अब्दुल वहीद!

हिंदुस्तानी रोडीज़ की नकल पाकिस्तानी शो के ऑडिशन की एक क्लिप से लोकप्रिय हुए अब्दुल असल जिंदगी में आर्थिक रूप से बहुत कमजोर हैं

अगर आप सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं और आपकी मीम्स की जानकारी ठीक-ठाक है तो आपने पाकिस्तान टीवी शो के मीम्स जरूर देखें होंगे। ऐसा ही एक पाकिस्तानी टीवी शो जिसने हमें मीम्स का एक गुच्छा दिया, वह था "लिविंग ऑन द एज", जिसे भारत में "पाकिस्तानी रोडीज़" के नाम से जाना जाता है। नाम के अनुसार ही ये रियलिटी टीवी शो भारतीय शो रोडीज़ का पाकिस्तानी रूपांतर था, जहां प्रतिभागियों को प्रतियोगिता में प्रवेश करने के लिए ऑडिशन के दौर से गुजरना पड़ता था। ये ऑडिशन काफी क्रूर और अपमानजनक हो सकते हैं। इसके बाद भी इनमें से कुछ प्रतिभागियों के क्लिप किसी मीम सामग्री से कम नहीं होते। ऐसा ही एक मीम जो वायरल हो गया और अभी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर देखा जा सकता है, वह है "मेरी सिलेक्शन हो गई है।''

क्या हुआ था उस क्लिप में

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हुई इस क्लिप में एक बड़े उम्र के व्यक्ति को अपने चयन पर आश्चर्यचकित होने वाली प्रतिक्रिया देते हुए देखा जा सकता है। अब्दुल वहीद नाम का एक शख्स 11 साल पहले रियलिटी शो के ऑडिशन के लिए गया था और रातोंरात सोशल मीडिया पर सनसनी बन गया था। शो के लिए उनके चयन के लिए उनकी अनोखी और हैरान करने वाली प्रतिक्रिया ने हर किसी को गुदगुदाया था। आलम ये था कि इस क्लिप या इस तस्वीर का आज भी मीम्स बनाने के लिए एक टेम्पलेट के रूप में उपयोग किया जाता है।

पार्किंग वैलेट हैं 'मेरी सिलेक्शन हो गई है!' वाले अब्दुल

हालांकि दुख की बात है कि दुनिया भर में लाखों लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने वाला शख्स अब पाकिस्तान में पार्किंग वैलेट के रूप में काम कर रहा हैं। उनके सिर और दाढ़ी पर सफेद बालों के साथ, यह विश्वास करना काफी मुश्किल है कि यह वही शख्स है जो उन वायरल वीडियो का हिस्सा है।

जानिए कैसे सबको गुदगुदाने वाला खुद तंगहाली में जी रहा है

इस शख्स का नाम अब्दुल वहीद है जो हाल ही में एक पाकिस्तानी यूट्यूब चैनल 'डायलॉग पाकिस्तान' में दिखाई दिए थे। उनसे बातचीत में उसने खुलासा किया कि वह एक दशक से अधिक समय से कराची के शरई फैसल इलाके में एक वैलेट के रूप में काम कर रहे हैं। उन्होंने अपने संघर्ष के बारे में भी बात की और बताया कि वीडियो वायरल होने के बाद लोग उन्हें कैसे पहचानते थे। इस वीडियो के बाद पता चला कि हमारी जिंदगी में हंसी लाने वाले शख्स की असल जिंदगी में क्या चल रहा है और इस वीडियो ने कई लोगों को भावुक कर दिया. “रियलिटी शो में दिखाई देने वाले अब्दुल भले ही रातोंरात मीम सनसनी बन गए पर आर्थिक मोर्चे पर वो बहुत पिछड़े थे और पिछड़े ही रहे!

वायरल क्लिप और पैसों को लेकर क्या बोले अब्दुल कि लोगों के दिल को जीत लिया

हालांकि जब उनसे सवाल पूछा जाता है कि लोग उनकी क्लिप के सहारे पैसे कमा रहे हैं तो वह कहते हैं कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई भी उनके वीडियो से कमाता है। इस बात पर एक उपयोगकर्ता ने कमेंट में लिखा "मोर पावर टू यू अब्दुल वहीद भाई।” वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, "इसकी सादगी को सलाम... अल्लाह उन्हें और उनके परिवार को आशीर्वाद दे... अमीन"।