मनोरंजन : रिलीज से पहले ही शाहरुख-दीपिका की 'पठान' के बनाया कीर्तिमान, इस अनोखे फॉर्मेट में प्रदर्शित होने वाली होगी पहली भारतीय फिल्म

मनोरंजन : रिलीज से पहले ही शाहरुख-दीपिका की 'पठान' के बनाया कीर्तिमान, इस अनोखे फॉर्मेट में प्रदर्शित होने वाली होगी पहली भारतीय फिल्म

25 जनवरी को रिलीज होने वाली यह फिल्म रिलीज होने से पहले ही इतिहास रचने के लिए तैयार

शाहरुख खान की बहुचर्चित फिल्म 'पठान' बीते कई दिनों से चर्चा का विषय बनी हुई है। इसका कारण यह है कि एक तो इस फिल्म के साथ शाहरुख खान लंबे समय के बाद बड़े पर्दे पर बतौर हीरो वापसी करने जा रहे हैं। साथ ही इस फिल्म के पहले गाने 'बेशरम रंग' को लेकर कुछ विवाद भी है जो तूल पकड़े हुए है। अभिनेता शाहरुख खान समेत फिल्म से जुड़े तमाम लोगों को इस फिल्म से बहुत उम्मीदें हैं। वही 25 जनवरी को रिलीज होने वाली यह फिल्म रिलीज होने से पहले ही इतिहास रचने के लिए तैयार है।  

शाहरुख खान की यह फिल्म काफी खास साबित होने वाली है।  जिनमें से एक इसका ICE (इमर्सिव सिनेमा एक्सपीरियंस) फॉर्मेट में रिलीज होना है।  पठान आईसीई फॉर्मेट में रिलीज होने वाली पहली भारतीय फिल्म है।

25 जनवरी को तीन भाषाओं में होगी फिल्म रिलीज

आपको बता दें कि सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित स्पाई थ्रिलर 25 जनवरी को हिंदी, तमिल और तेलुगु में सिनेमाघरों में उतरेगी।  इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी मुख्य भूमिका में हैं।  फिल्म की रिलीज में अभी एक महीना बाकी है।  अब पठान की रिलीज को लेकर आए नए अपडेट से फैंस की उत्सुकता बढ़ने की संभावना है।

जानिए क्या है आईसीई प्रारूप?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ICE फॉर्मेट में आपको फ्रंट स्क्रीन के अलावा ऑडिटोरियम साइट पैनल मिलते हैं।  जिसकी मदद से आपका ध्यान भटकेगा नहीं और आप फोकस करके फिल्म का मजा ले सकते हैं।  साइड पैनल की मदद से आईसीई थिएटर एक्शन और मूवी देखने के अनुभव को बढ़ाते हैं।

IMAX और 3D से बहुत अलग है आईसीई

गौरतलब है कि आईसीई तकनीक कुछ नई और पूरी तरह से अलग है। इसमें मिलने वाला थिएटरों का अनुभव आईमैक्स और 3डी तकनीक से अलग है। अभी तक भारत में आईसीई फॉर्मेट में कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई है। शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की पठान इस तकनीक के साथ रिलीज होने वाली पहली फिल्म है।

Tags: Bollywood