सोशल मीडिया : क्या आपने कभी किसी भालू को पिज़्ज़ा खाते देखा है? नहीं तो अब देखिये!

सोशल मीडिया : क्या आपने कभी किसी भालू को पिज़्ज़ा खाते देखा है? नहीं तो अब देखिये!

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में दिखा अजीबो-गरीब नजारा

सोशल मीडिया एक ऐसी जगह हैं जहाँ कब क्या देखने को मिल जाये कुछ कहा नहीं जा सकता। सोशल मीडिया पर आये दिन वायरल होने वाले वीडियो में कुछ वीडियो जानवरों के भी होते हैं जिसमें ये जानवर कुछ अलग ही काम करते नजर आते है। इन दिनों पालतू जानवरों को परिवार के सदस्य की ही तरह माना जाता है और उनके साथ किसी सदस्य की ही तरह व्यवहार किया जाता है।

ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स भालू को पिज्जा खिला रहा है। भले ही सुनने में अजीब लगे पर हकीकत यहीं है कि जो जानवर पिज़्ज़ा कहते नजर आ रहा है वो एक भालू है जिसे जंगली जानवर माना जाता है।

क्या है इस वीडियो में?

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को @animalsoont नाम के एक यूजर ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है। वीडियो की शुरुआत एक भालू द्वारा एक आदमी पर हमला करने से होती है। कुछ देर बाद वह आदमी रुका और भालू को पिज्जा खिलाले दिखाई देता है।

सुनने में भले ही अजीब लगे, लेकिन हुआ बिल्कुल ऐसा ही। भालू ने पिज्जा को शांति से खाया, और उसके चेहरे के भाव देखने में बहुत ही मनमोहक थे।

वीडियो के अनुशीर्षक में लिखा है "भालू पिज्जा से खुश है मेरे साथ नहीं।" 2 दिसंबर को साझा किए जाने के बाद से, वीडियो को 12,000 से अधिक बार देखा जा चुका है। साथ ही लोग इस पर जमकर अपनी प्रतिक्रिया साझा कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, "यह बहुत चौंकाने वाला है। कृपया जंगली जानवरों को मजाक न समझें। यह बहुत खतरनाक हो सकता है।"

इससे पहले भी सामने आया था ऐसा एक वीडियो

इससे पहले भी, ऐसे कई वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आ चुके हैं। ऐसा ही एक वीडियो था जिसमें कार के शीशे पर शेर के शावकों को सहलाने की एक क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी।

वीडियो में दिख रहा है कि आदमी कार पर बैठे शेर के शावकों में से एक को प्यार कर रहा है। कुछ सेकंड के बाद, उनमें से एक गुर्राना शुरू कर देता है। जैसा कि आदमी इसे पालतू बनाने की कोशिश करता है, यह उस पर हमला करने के लिए तैयार होता है, लेकिन वह जल्दी से पीछे हटकर खुद को बचाता है।