अगर आपके पास पैसे हैं तो आपको मिल सकते हैं भगवान! जानिए पूरा माजरा

अगर आपके पास पैसे हैं तो आपको मिल सकते हैं भगवान! जानिए पूरा माजरा

दक्षिण अफ्रीका का एक पादरी दे रहा तरह-तरह के ऑफर

कहते हैं आस्था और अंधविश्वास में बहुत ही महीन अंतर होता है। आज के समय में भी ऐसे बहुत से लोग है जो अंधविश्वास भरी बातों पर भरोसा करते हैं। कुछ लोग जीवन को सरल बनाने, सफल होने और ईश्वर से मिलने की आड़ में नकली बाबा, पादरी या हकीम के चक्कर में फंस जाते हैं। ऐसा ही मामला दक्षिण अफ्रीका के एक पुजारी का सामने आया है, जो पैसे के बदले लोगों को भगवान के दर्शन कराने का दावा करता था।

कहानी नहीं हकीकत में हुआ है ऐसा दावा

हो सकता है कि आपने कई कहानियाँ सुनी होंगी, जब लोग सांसारिक मोह-माया त्याग कर ईश्वर की खोज में लग जाते हैं। वे तपस्या में लीन हो जाते हैं, ताकि उनको ईश्वर के दर्शन हो सके। पर शायद ही कोई धन लेकर ईश्वर से मिलने का दावा करता हो। फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के एक पादरी का अजीबोगरीब दावा सामने आ रहा है। वह दावा कर रहा है कि उसे करीब एक लाख रुपए देने पर स्वर्ग में भगवान से मिलाने का मौका दिलवायेगा।

पैसे दो, स्वर्ग में भगवान से मिलने का मौका पाओ!

अफ्रीका के एक विवादास्पद पादरी एमए बुडेली का दावा है कि अगर आप पैसा खर्च करने को तैयार हैं तो आप भगवान से मिल सकते हैं। इसके लिए एक प्रमोशनल पोस्टर भी तैयार किया गया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पोस्टर में कहा गया है कि बुदेली में स्मार्टफोन के माध्यम से भविष्य देखने, सभी कर्जों से छुटकारा पाने और यहां तक ​​कि भगवान के दर्शन करने का भी अवश्य है। उसके लिए लोगों को केवल पैसे देकर उनके पूजा-सम्मेलन में जाना होगा। सम्मेलन 25 दिसंबर को होगा, जिसमें विशेष शक्ति का अनुभव किया जा सकता है।

प्रत्येक काम के लिए अलग शुल्क

इस पादरी के दावे के अनुसार स्वर्ग में भगवान के दर्शन के लिए लोगों को 96 हजार रुपए की बड़ी रकम खर्च करनी पड़ेगी। वहीं अपने ऊपर चढ़े कर्ज को चुकाना है तो 24 हजार रुपये, अगले दिन शादी करनी है तो 48 हजार रुपये और स्मार्टफोन में भविष्य देखने के लिए 96 हजार रुपये देने होंगे। अफ्रीका में इससे पहले भी ऐसे पुजारियों के अजीबोगरीब मामले सामने आए हैं।