अहमदाबाद : मौज-मस्ती के लिए कर रहे थे दूध की चोरी, पुलिस ने दबोचा 

अहमदाबाद : मौज-मस्ती के लिए कर रहे थे दूध की चोरी, पुलिस ने दबोचा 

दो चोर 45 जगहों से दूध से भरे कार्टून भी चुरा ले गए

अहमदाबाद शहर के पूरब के कई इलाकों में पिछले एक साल से दूध बेचने वाला जब अपनी दुकान पर आया तो पाया कि दूध का कैरेट कम था। चोरी बढ़ने पर व्यापारी और पुलिस भी सक्रिय हो गई। जिसके बाद एक सीसीटीवी में दो लोगों को बाइक पर दूध के कार्टन चुराते हुए देखा गया। इसके आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और दूध चोरी करने वाले दो लोगों की तलाश की है। इससे पहले दोनों चोर निकोल, कृष्णानगर और बापूनगर से दूध के कार्टून चोरी की शुरुआत की थी। जब छापेमारी हुई और पुलिस की निष्क्रियता के साथ शिकायत नहीं हुई तो आरोपियों का हौसला बढ़ गया और आरोपी रिंग रोड वाले ओढव, नरोडा, निकोल, सरदारनगर जैसे इलाकों में घूमना शुरू कर दिया और यहां एक के बाद एक चोरी करते चले गए। 

45 से अधिक चोरी की वारदातों को अंजाम दिया

दूध की थैलियां कम होने पर व्यापारियों ने दूध डालने आए लोगों से पूछा, लेकिन कोई उचित जवाब नहीं मिला। एक के बाद एक वारदातें हुईं, आरोपियों के हौसले बढ़ते गए। क्योंकि न तो पुलिस ने शिकायत दर्ज की और न ही व्यापारियों ने दुकान के अंदर सामान छोड़ा। इस कारण आरोपी ने पूरे पूर्वी क्षेत्र में एक के बाद एक और एक दो या पांच दस नहीं बल्कि 45 से अधिक चोरी की वारदातों को अंजाम दिया।

दूध कैरेट चोरी की शिकायत मिलने के बाद पुलिस सक्रिय हुई

दूध कैरेट चोरी की शिकायत मिलने के बाद पुलिस सक्रिय हुई और ओढव पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी की तलाश के लिए टीम गठित की। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर नरोडा निवासी दीपक ठाकोर और दशरथ उर्फ ​​अमरत उर्फ ​​कलियो ठाकोर को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों द्वारा एक या दो साल में की गई चोरियों की संख्या 40 से अधिक हो गई। यह भी पता चला कि दूध चोरी करने का कारण आसानी से मिलने वाले इस उत्पाद को सस्ते दाम पर बेचकर पैसा कमाना था। ये आरोपी सामान्य वेतन पर एक कारखाने में काम कर रहे थे और कम पैसे मिलने पर दूध चोरी करने लगे। जिसमें आरोपी दीपक का आपराधिक इतिहास भी है जिसने नरोडा में डकैती की है।

 आरोपी एक साल से चोरी कर  दूध बेचकर काला धन कमा रहा था

आरोपी एक साल से चोरी कर  दूध बेचकर काला धन कमा रहा था। फिलहाल आरोपियों ने पुलिस के सामने कबूल किया है कि उन्होंने 45 चोरी की है, लेकिन पुलिस का मानना ​​है कि आरोपी एक साल में 60 से अधिक की चोरी कर चुका है। जबकि पुलिस यह पता लगाने के लिए सक्रिय हो गई है कि आरोपी से दूध ब्लेक में लेने वाला कौन है। 

Tags: Ahmedabad