अहमदाबाद : विधानसभा से विपक्ष का बहिर्गमन, कांग्रेस ने अध्यक्ष के फैसले पर नाराजगी जताई

अहमदाबाद : विधानसभा से विपक्ष का बहिर्गमन, कांग्रेस ने अध्यक्ष के फैसले पर नाराजगी जताई

अर्जुन मोढवाडिया ने कहा, राज्यपाल के अभिभाषण की कॉपी नहीं मिली है

विधानसभा का एक दिवसीय सत्र मंगलवार को हुआ।  सदन में स्पीकर और डिप्टी स्पीकर का चुनाव हो गया। तब विपक्ष ने पहले ही दिन सदन में हंगामा कर दिया। कांग्रेस विधायक शैलेश परमार ने सरकार पर जुबानी हमला बोला। उन्होंने सदन में कहा कि विपक्ष को सभापति की चयन प्रक्रिया की जानकारी नहीं है। विपक्ष से इस बारे में नहीं पूछे जाने से संसदीय परंपरा टूट गई है। उधर, कांग्रेस विधायक अर्जुन मोढवाडिया ने आरोप लगाया कि राज्यपाल के अभिभाषण की कॉपी नहीं दी गई। इस बीच हंगामा होते ही विपक्ष के सदस्यों ने सदन से वाकआउट कर दिया। 

स्पीकर के फैसले पर विपक्षी सदस्यों ने नाराजगी जताई

विपक्षी सदस्यों ने चर्चा के लिए तीन दिन की मांग की। तब अध्यक्ष ने चर्चा करने का सुझाव दिया। अध्यक्ष के बयान के बाद कांग्रेस सदस्य नाराज हो गए और कांग्रेस के 17 विधायक नारेबाजी करते हुए सदन से बहिर्गमन कर गए। स्पीकर के फैसले पर विपक्षी सदस्यों ने नाराजगी जताई। विपक्ष ने पहले ही दिन सदन में हंगामा कर दिया। 

सदन हमेशा नियम से चलता है : अर्जुन मोढवाडिया

अर्जुन मोढवाडिया ने कहा कि सदन हमेशा नियम से चलता है। राज्यपाल के धन्यवाद प्रस्ताव को आज पूरा करना संभव नहीं है। विधानसभा में 3 दिन की बहस का प्रावधान है, जिसे बढ़ाया नहीं गया है। हम सभापति और राज्यपाल को एक लिखित प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगे। बैठक से पहले कार्यसमिति की बैठक होती है। अब तक कार्यकारिणी समिति का भी गठन नहीं हो सका है। सारे नियमों का उल्लंघन किया गया है। यहां तक ​​कि राज्यपाल के अभिभाषण की एक प्रति भी हमारे टेबल पर नहीं मिली।

सदन में कांग्रेस ने स्पीकर के चुनाव को लेकर सरकार को घेरा

शैलेश परमार ने कहा कि कांग्रेस का मनोबल नहीं टूटा है, हमारे पास 17 विधायक हैं, हम मुद्दों पर लड़ते रहेंगे। वहीं बीजेपी विधायक जीतू वाघानी ने शैलेश परमार पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने अभी नेता प्रतिपक्ष तय नहीं किया है। अर्जुन मोढवाडिया ने विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को बधाई दी और सदन का सीधा प्रसारण करने की मांग की। निर्दलीय के रूप में जीते तीनों विधायकों ने भाजपा का समर्थन किया और राज्यपाल से भी मुलाकात की। 

Tags: Ahmedabad