सूरत : इच्छापुर के ट्रांसपोर्ट ड्राइवर ने सूत की जगह मिट्टी भरा कंटेनर डिलीवर किया

सूरत : इच्छापुर के ट्रांसपोर्ट ड्राइवर ने सूत की जगह मिट्टी भरा कंटेनर डिलीवर किया

सेलवास स्थित रिलायंस कंपनी से रु. 27.30 लाख का सूत लेकर हजीरा अदाणी बंदरगाह के लिए रवाना हुए

रास्ते में माल नीलेश यादव को बेचकर मिट्टी से भरा कंटेनर पहुंचाया

सेलवास स्थित रिलायंस कंपनी से रु. 27.30 लाख का पॉलिएस्टर टेक्सचर्ड यार्न को हजीरा के अदाणी पोर्ट टर्मिनल पर पहुंचाने के बजाय दूसरों को बेच दिया गया। इच्छापुर में एक ट्रांसपोर्ट कंपनी के ड्राइवर के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज की गई है, जिसने कंटेनर को यार्न के बदले मिट्टी की बेगों से भर दिया था।

सेलवास से हजीरा लाते वक्त रास्ते में सूत निकाला

13 दिसंबर को सूरत-हजीरा रोड के विष्णु नगर सोसाइटी स्थित हरमेश ट्रांसपोर्ट सॉल्यूशंस के सुपरवाइजर अवनीश तिवारी, चालक मोहम्मद यासिर को अदाणी पोर्ट से कंटेनर नं.  जीजे-15 एटी-4433 लेकर सेलवास स्थित रिलायंस कंपनी को भेजा गया था। जिसमें से 16 दिसंबर को मोहम्मद यासिर ने 23,359 किलोग्राम पॉलिएस्टर टेक्सचर्ड यार्न 27.30 लाख का माल कंटेनर में लेकर अदाणी पोर्ट टर्मिनल पर वापसी के बाद ट्रान्सपोर्ट कंपनी के आदेस से उकाई, जे.के.कागज मिल में चला गया।

कंटेनर जहाज पर चढाने से पहले जांच करने पर सूत के स्थान पर मिट्टी दिखी

दो दिन बाद अदाणी पोर्ट की कस्टम हाउस एजेंसी के मैनेजर बृजेश सूरजलाल मिश्रा (उम्र 42, कृष्णानगर सोसाइटी, इच्छापुर) का फोन आया और कंटेनर में सूत की जगह मिट्टी भरे जाने का वीडियो भेजा। इसलिए मैनेजर व सुपरवाइजर ने तत्काल हजीरा रोड स्थित भवानी यार्ड के पास चालक मोहम्मद यासिर को रोक कर सूत के बारे में पूछताछ की और चालक व नीलेश के खिलाफ हजीरा थाना में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करायी, जिसने नीलेश यादव को हाइवे पर सूत बेचने की बात कबूल की।

Tags: Surat