वडोदरा में होगी अनोखी शादी, युवती खुद से करेगी शादी, जानिए क्यों लिया यह फैसला

वडोदरा में होगी अनोखी शादी, युवती खुद से करेगी शादी, जानिए क्यों लिया यह फैसला

शादी के बाद क्षमा हनीमून पर जाएगी, इसके लिए उन्होंने गोवा को चुना है, जहां दो हफ्ते ठहरेगी

शादी हमेशा दो लोगों के बीच होती है। हालांकि वडोदरा में एक अनोखी शादी होने वाली है। क्योंकि दूल्हा और दुल्हन एक ही लड़की हैं। वडोदरा निवासी 24 वर्षीय क्षमा बिंदु ने खुद से शादी करने का फैसला किया है। इस तरह की शादी से हर कोई हैरान है हालांकि मां-बाप क्षमा के इस फैसले से खुश हैं। 11 जून को क्षमा की खुद से शादी होगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक, क्षमा ने अपनी शादी के लिए कपड़ों से लेकर ज्वैलरी तक सब कुछ खरीदा है। वह दुल्हन बनने और पोर्च में बैठने के लिए तैयार है। 
हालांकि, दूल्हा उसके साथ यात्रा नहीं कर पाएगा। इनमें से अधिकांश लोग अविश्वसनीय रहेंगे। शादी पारंपरिक रीति से होगी। निर्णय से पहले, क्षमा ने ऑनलाइन शोध भी किया था कि क्या भारत में एक महिला ने खुद से शादी की है।  हालांकि, क्षमा को संतोषजनक परिणाम नहीं मिला। क्षमा कहती है कि मैं शायद अपने देश में आत्म-प्रेम की मिसाल कायम करने वाली पहली युवती हूं।
क्षमा ने कहा कि लोग किसी ऐसे व्यक्ति से शादी करते हैं जिससे वे प्यार करते हैं। मैं खुद से प्यार करता हूं और इसलिए वह खुद से शादी कर रही है। क्षमा ने अपनी शादी के लिए गोत्री मंदिर को चुना है। उन्होंने शादी के फेरे के लिए पांच कसम लिखी हैं। क्षमा शादी के बाद ही हनीमून पर जाएगी। इसके लिए उन्होंने गोवा को चुना है। जहां दो सप्ताह रुकेंगी। क्षमा ने कहा कि उसके माता-पिता खुले विचारों वाले हैं और उन्होंने उसे शादी के लिए आशीर्वाद दिया है।
Tags: 0