राजकोट : वजुभाई वाला की बड़ी बात, 'मोरबी त्रासदी का गुजरात चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा'

राजकोट : वजुभाई वाला की बड़ी बात, 'मोरबी त्रासदी का गुजरात चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा'

पार्टी जिस उम्मीदवार को मनोनीत करेगी, उसे जीतने के लिए मैं तन, मन और धन से काम करूंगा

राज्य में चुनाव पूर्व सियासी गर्मागर्मी नजर आ रही है। राजकोट पश्चिम सीट भाजपा का गढ़ मानी जाती है। यहां से कोई भी उम्मीदवार खड़ा हो सकता है, लेकिन लहाराता तो केसरिया ही है। पाटीदारों ने भी इस सीट से चुनाव लड़ने की मांग की थी। सिदसर उमियाधाम के अध्यक्ष जेराम वांसजालिया ने कहा कि 'पश्चिमी सीट पर हमारे सवा लाख मतदाता हैं, हमें टिकट दें। वहीं दिग्गज नेता वजुभाई वाला के सौराष्ट्र की राजनीति में एंट्री को लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं। वजुभाई वाला ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि, मैं वजुभाई वाला पार्टी का कार्यकर्ता हूं। पार्टी जिस उम्मीदवार को मनोनीत करेगी, उसे जीतने के लिए मैं तन, मन और धन से काम करूंगा। उम्मीदवारों के नाम राज्य और केंद्र सरकार के लोग तय करेंगे।

...तो 500 सीट करनी पड़ेगी


इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ओबीसी समुदाय से टिकट की मांग पर वजुभाई ने कहा कि हर समुदाय के लोगों को टिकट मांगना चाहिए, लेकिन पार्टी पूरे समाज को सोचकर फैसला करती है। अनेक प्रकार की जातियों को एक साथ संतुष्ट नहीं किया जा सकता। अगर सभी की मांग के अनुसार सीटें बनाई जाएं तो 182 की जगह 500 सीटें भी बन जाएं तो भी कम होगी।

हमें संभावित उम्मीदवारों के नाम देने का अधिकार हैं


इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि संसदीय बोर्ड को सभी लोगों की बात सुननी चाहिए और प्रत्येक के सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं को सुनना चाहिए और फिर तय करना चाहिए कि किसे लेना है या नहीं। इसके बाद केंद्र सरकार उस नाम पर मुहर लगाए या बदलाव कर सकती है। सभी लोगों को नाम रखने का अधिकार है।

 विजय रूपाणी के बारे में क्या कहा?


विजयभाई रूपानी के बारे में उन्होंने कहा कि विजयभाई को फैसला करना है और संसदीय बोर्ड को फैसला करना है। आप की असर पर उन्होंने कहा कि गुजरात की जनता अच्छी तरह जानती है कि केंद्र में बैठे भाजपा के प्रधानमंत्री ने भारत और गुजरात के लिए क्या किया है। भाजपा में आंतरिक कलह नहीं है।

मोरबी की त्रासदी के बारे में भी बात की


मोरबी की त्रासदी राज्य की लापरवाही से नहीं हुई। नगर पालिका ने किसी कंपनी को काम दी थी। सीट की रिपोर्ट से पता चलेगा कि कौन जिम्मेदार है और किसने यह हादसा किया। मोरबी की त्रासदी का चुनाव पर कोई असर नहीं होगा।
Tags: 0