नए मकान और सामान की जिद्द पर चढ़ी पत्नी को अभ्यम हेल्पलाइन के काउंसिलरों ने इस तरह समझाया

नए मकान और सामान की जिद्द पर चढ़ी पत्नी को अभ्यम हेल्पलाइन के काउंसिलरों ने इस तरह समझाया

पति ने नहीं खरीदा नया फ्लेट तो पत्नी ने किया तलाक देने का निर्णय

राज्य में पति-पत्नी के झगड़ों के कई किस्से आए दिन सामने आते रहते है। कई बार तो पति-पत्नी के बीच सुलह हो जाती है, तो कई बार बात पुलिस स्टेशन तक पहुँच जाती है। कुछ ऐसा ही एक किस्सा सामने आया था राजकोट में, जब एक परिणीता ने शादी के 10 साल के बाद पति द्वारा उसे सुख-सुविधा की चीजें ना दे सकने के कारण तलाक की मांग की थी।
सुनने में अजीब लगने वाली इस घटना में राजकोट के मवड़ी इलाके में रहने वाली एक महिला ने शादी के 10 साल के बाद तलाक की मांग की थी। जिसके चलते मामला 181 अभयम हेल्पलाइन में पहुंची थी। जब अभयम हेल्पलाइन के काउंसिलरों ने परिणीता को समस्या के बारे में पूछा तो उसने बताया की उसके मायके वालों ने नया फ्लेट खरीदा है। उसे भी नए फ्लेट में रहना है, पर उसके पति उसे नया फ्लेट लेकर नहीं दे रहे। इसके अलावा उसे घर में वॉशिंग मशीन, घरघंटी और घर के सभी व्यवहार अपने पास रखने की मांग की थी। इसके अलावा वह अपने सास के साथ भी नहीं रहना चाहती।
इस बारे में जब परिणीता के पति से बात की गई तो उसने बताया कि वह एक निजी कंपनी में नौकरी करता है और कुछ ही समय में उसे एक फ्लेट मिलने वाला है। इसलिए वह अपने ससुराल वालों के घर में जाना नहीं चाहता। दोनों जन कि बात सुनकर काउंसिलरों ने परिणीता और पति को समजाया था। उन्होंने समजाया कि जितनी आय हो उतना ही खर्च करना चाहिए। दूसरे के घर में देखकर अपने घर में विवाद करना सही बात नहीं है। महिला को उनकी बात समज आई और उसने तलाक लेने का निर्णय त्याग दिया था। 
Tags: 0