अहमदाबाद : दिसंबर के महीने में घूमने-फिरने की संख्या में इजाफा, लोगों ने महीनों पहले करा ली है बुकिंग

अहमदाबाद : दिसंबर के महीने में घूमने-फिरने की संख्या में इजाफा,  लोगों ने महीनों पहले करा ली है बुकिंग

सीजन खुलता है तो टूर पैकेज और हवाई यात्रा महंगी हो जाती है

 दिसंबर यानी घूमने फिरने का महीना है। क्रिसमस दिसंबर के महीने में मनाया जाता है। क्रिसमस की छुट्टियों में लोग घूमने का प्लान बना रहे हैं। दिसंबर के महीने में लोग नए साल का जश्न मनाने और साल भर के तनाव को दूर करने के लिए अलग-अलग जगहों पर जाते हैं। लिहाजा इस बार घूमने जाने के लिए लोगों ने महीनों पहले ही बुकिंग करा ली है।

रणोत्सव सबसे अधिक मांग वाला पर्यटन स्थल 


दिसंबर के आखिरी दिन बचे हैं। अब 2022 विदा होगा और वर्ष 2023 आएगा। लोग नए साल के स्वागत में जश्न मनाते हैं और पुराने साल की विदाई करते हैं। लोग घूमने भी जाते हैं। हालांकि पिछले दो साल में कोरोना की वजह से यह स्थिति बिगड़ी थी। इस साल यह माहौल जम गया है। क्योंकि इस साल लोग घूमने फिरने के मूड में हैं। जिसके लिए लोगों ने हवाई यात्रा के साथ टूर पैकेज भी बुक कर लिए हैं। जिसमें इस साल डिमांड गुजरात के बाहर से आने वाले लोगों में सबसे ज्यादा डिमांड रणोत्सव की है। ऐसा ट्रैवल होल्डर्स का मानना है। इतना ही नहीं यात्रा करने वाले का यह भी मानना ​​है कि लंबी छुट्टी के कारण इस साल लोग रणोत्सव के बाद वियतनाम, दुबई, सिंगापुर और गोवा जैसी जगहों की यात्रा करना पसंद कर रहे हैं। यात्रा करने वालों का कहना है कि इसके लिए लोगों ने भारी मात्रा में बुकिंग कराई है।

कीमत में बढ़ोतरी नहीं होने से भीड़ ज्यादा है


गौरतलब है कि सीजन खुलता है तो टूर पैकेज और हवाई यात्रा महंगी हो जाती है। जिसमें हाल में शादी ब्याह, शताब्दी महोत्सव को लेकर विदेश से आने वाले लोगों को हवाई यात्रा के लिए अंतिम समय में दोगुने से भी अधिक किराया देना पड़ रहा है। हालांकि, यात्रा करने वालों ने यह भी कहा कि दिसंबर के सीजन में दाम ज्यादा नहीं बढ़े। चूंकि इस साल कीमतें ज्यादा नहीं बढ़ी हैं, इसलिए माना जा रहा है कि इस साल बड़ी संख्या में लोगों ने बाहर जाने की योजना बनाई है। यानी इस साल लोग पिछले साल के सभी प्रयासों को लेकर पुराने साल को अलविदा कहकर नए साल का स्वागत करेंगे।
Tags: 0