अहमदाबाद : नारणपुरा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का काम अब आगे बढ़ेगा, अमित शाह ने काम की समीक्षा की

अहमदाबाद : नारणपुरा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का काम अब आगे बढ़ेगा, अमित शाह ने काम की समीक्षा की

631.77 करोड़ रुपये की लागत से 20.39 एकड़ भूमि पर अन्तर्राष्ट्रीय खेल परिसर का निर्माण किया जायेगा

अहमदाबाद में हाल में प्रमुख स्वामी शताब्दी महोत्सव चल रहा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को वहां शिरकत की थी। उनके साथ गुजरात के कारोबारी भी मौजूद थे। शुक्रवार को अमित शाह ने सर्किट हाउस में बैठक की, जिसमें मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी मौजूद रहे। इस बैठक में नारनपुरा में तैयार होने वाले खेल परिसर की प्रगति की समीक्षा की जाएगी।

नारनपुरा खेल परिसर की समीक्षा


अहमदाबाद के नारनपुरा में करोड़ों की लागत से स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स तैयार होने जा रहा है। 631.77 करोड़ रुपये की लागत से 20.39 एकड़ जमीन पर बने अंतरराष्ट्रीय खेल परिसर का उद्घाटन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया। इस कॉम्प्लेक्स में उस तरह की सुविधाएं होंगी, जैसे संभावित अहमदाबाद ओलंपिक की तैयारियों के लिए तैयार होगा। खेल परिसर को अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय खेलों के साथ-साथ क्षेत्रीय खेलों को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेल परिसर को युवा मामले और खेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा वित्त पोषित किया जा रहा है।

शनिवार को अपने विधानसभा क्षेत्र के विधायकों से चर्चा करेंगे


अमित शाह शनिवार को अहमदाबाद में अपने निर्वाचन क्षेत्र के विधायकों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में अहमदाबाद के घाटलोडिया, साबरमती और नारनपुरा के विधायक मौजूद रहेंगे। इसके अलावा साणंद, वेजलपुर, कलोल और गांधीनगर उत्तर के विधायक भी इस बैठक में मौजूद रहेंगे जिनसे विकास कार्यों और लोगों की समस्याओं पर चर्चा की जाएगी। बैठक में शहर के साबरमती खेल परिसर और नए रेलवे स्टेशन पर भी चर्चा होगी।

प्रमुख स्वामी नगर का दौरा किया था


अमित शाह गुरुवार को अहमदाबाद के ओगणज में प्रमुख स्वामी महाराज शताब्दी महोत्सव में शामिल हुए। उनके साथ प्रदेश के व्यापारी भी मौजूद रहे। स्वामीनारायण संप्रदाय के संतों ने किया अमित शाह का स्वागत। उन्होंने संतों के आशीर्वाद लेकर प्रमुख स्वामी नगर में तैयार ग्लो गार्डन सहित प्रदर्शनी देखी।
Tags: