अहमदाबाद : गृह मंत्री अमित शाह ने प्रमुख स्वामी महाराज शताब्दी महोत्सव में मानव उत्थान सम्मेलन का उद्घाटन किया

अहमदाबाद  : गृह मंत्री अमित शाह ने प्रमुख स्वामी महाराज शताब्दी महोत्सव में मानव उत्थान सम्मेलन का उद्घाटन किया

अहमदाबाद के ओगणज में प्रमुख स्वामी महाराज शताब्दी महोत्सव में स्वामीनारायण संप्रदाय के संतों ने केन्द्रीय गृहमंत्री का स्वागत किया

बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी ने अहमदाबाद के ओगणज में प्रमुख स्वामी महाराज शताब्दी महोत्सव का उद्घाटन किया। गुरुवार को शताब्दी समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद हैं। उन्होंने संतों के साथ ई-कार में बैठकर शहर को देखा। जिसमें उन्होंने ग्लो गार्डन समेत प्रदर्शनी देखी। स्वामीनारायण संप्रदाय के संतों ने किया अमित शाह का स्वागत। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मानव उत्थान पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने महोत्सव का उद्घाटन किया था


बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महंत स्वामी महाराज ने प्रमुख स्वामी महाराज जन्म शताब्दी महोत्सव का उद्घाटन किया था। उसके बाद गुरुवार को  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह प्रमुख स्वामी महाराज शताब्दी महोत्सव में मौजूद हैं। केंद्रीय गृह मंत्री स्वामीनारायण का इस उत्सव में मंत्रियों ने स्वागत किया है। इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ ही राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी और राज्य सरकार के मंत्री जगदीश पंचाल भी मौजूद रहे। इसके अलावा तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल में जेठालाल के किरदार से मशहूर हुए अभिनेता दिलीप जोशी भी इस फेस्टिवल में मौजूद रहे। 
गृहमंत्री ने संतों के साथ ई-कार में बैठकर शहर को देखा

मोदी ने प्रमुख स्वामी महाराज को श्रद्धांजलि दी


प्रमुख स्वामी की जन्मशती के उद्घाटन समारोह में मौजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज वह प्रधानमंत्री के रूप में नहीं बल्कि एक पुत्र के रूप में पूज्य प्रमुख स्वामी महाराज को श्रद्धांजलि देने आए हैं। उन्होंने प्रमुखस्वामी महाराज के साथ कई यादों को याद किया और कहा कि आज भी उन्हें प्रमुखस्वामी महाराज की बहुत याद आती है और उनकी कमी महसूस करते हैं। उन्होंने संबोधन में कहा कि जब भी महत्वपूर्ण फैसले लेने होते थे तो वे प्रमुखस्वामी महाराज को याद करते थे और उनसे जरूर मिलते थे। 
Tags: 0