अहमदाबाद : कार्यभार संभालते ही एक्शन में हर्ष संघवी, पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ की अहम बैठक

अहमदाबाद : कार्यभार संभालते ही एक्शन में हर्ष संघवी, पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ की अहम बैठक

गुजरात में नई सरकार के शपथ ग्रहण के बाद मंगलवार से मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्रियों ने कार्यभार संभाल लिया

गुजरात में नई सरकार के शपथ ग्रहण के बाद मंगलवार से मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्रियों ने कार्यभार संभाल लिया है। हर्ष संघवी को फिर से राज्य में गृह विभाग की जिम्मेदारी दी गई है। हर्ष संघवी मंगलवार को कार्यभार संभालने के साथ ही एक्शन में नजर आए। राज्य के गृह मंत्री के रूप में दूसरी बार कार्यभार संभाल रहे हर्ष संघवी ने पुलिस विभाग के डिजिटल संचालन, ई-चालान और पुलिस विभाग के अन्य कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक की।

नियमित अंतराल पर समीक्षा करने के तरीकों पर चर्चा हुई

जबकि भारत और गुजरात डिजिटल क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभा रही है, तो गुजरात पुलिस ऑनलाइन सेवाओं को और अधिक लचीला और सार्वजनिक उन्मुख कैसे बना सकती है इस विषय पर बैठक में विशेष रूप से चर्चा की गई। बैठक में ई-चालान में बकाया वसूली बढ़ाने, वन नेशन वन चालान के तहत निर्णय लेने, इंटरसेप्टर वाहनों के उपयोग की नियमित अंतराल पर समीक्षा करने के तरीकों पर चर्चा हुई।  बैठक में 100 दिनों की अवधि के लिए पुलिस स्टेशन के पास क्षेत्र की सफाई, साइबर अपराध, शी-टीम और नशा जागरूकता अभियान के बारे में भी चर्चा की गई।

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल ने गृह मंत्रालय का दौरा किया

गृह मंत्री हर्ष संघवी ने पुलिस कर्मियों के लिए एक खेल परिसर बनाने और पुलिस बैंड के उन्नयन के साथ-साथ हर जिले में पुलिस बैंड के गठन और प्रतिभाशाली कर्मियों/अधिकारियों को शामिल करने और पुलिस बैंड को पुलिस ब्रांड बनाने का प्रयास करने का भी सुझाव दिया। गुजरात पुलिस में शामिल पारंपरिक ऊंट बल को मजबूत करने और बढ़ाने पर भी विचार किया गया। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल ने गृह मंत्रालय का दौरा किया, इस दौरान गृह मंत्री ने मुख्यमंत्री को पुलिस विभाग की भावी डिजिटल परियोजना के संबंध में विस्तृत जानकारी प्रदान की। मुख्यमंत्री ने प्रभार बैठक के पहले दिन बैठक कर गृह विभाग के कार्यों में तेजी लाने के लिए गृह मंत्री के कार्यों की सराहना की। 
Tags: 0

Related Posts