अहमदाबाद : केसरिया गुजरात ! चुनाव नतीजों के बाद आप में टूट, आप-निर्दलीय अब सब 'बीजेपी' में!

अहमदाबाद : केसरिया गुजरात ! चुनाव नतीजों के बाद आप में टूट, आप-निर्दलीय अब सब 'बीजेपी' में!

भूपत भयानी ने प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह, भूपेंद्र पटेल और सीआर पाटिल की तारीफ की

 गुजरात में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह से पहले ही आम आदमी पार्टी में दरार की खबरें सामने आ गईं। ऐसी चर्चा थी कि विसावदर से आप के निर्वाचित विधायक भूपत भयानी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। गांधीनगर में पत्रकारों से बातचीत कर भूपत भयानी ने फिलहाल इस मामले पर अल्पविराम लगाया है। हालांकि उन्होंने अपनी ही आम आदमी पार्टी की बजाय बीजेपी की तारीफ की। केजरीवाल की जगह उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह, भूपेंद्र पटेल और सीआर पाटिल की तारीफ की। इसके साथ ही इस सवाल पर कि वह बीजेपी में शामिल होंगे या नहीं, उन्होंने कहा कि वह मेरी टीम और मेरे वोटरों से पूछकर फैसला लेंगे। इस तरह परोक्ष रूप से उन्होंने खुद बीजेपी में शामिल होने का संकेत दिया।

विसावदर से चुने गए आम आदमी पार्टी के विधायक भूपत भयानी

विसावदर से चुने गए आम आदमी पार्टी के विधायक भूपत भयानी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, मैं पहले बीजेपी में था। पहले मैं आरएसएस का कट्टर कार्यकर्ता था। मुझे एक गुजराती के रूप में प्रधान मंत्री मोदी पर गर्व है। स्वाभाविक है कि मेरी भावनाएं भाजपा के लिए हैं। मैं पीएम मोदी के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं करूंगा, वह देश का गौरव हैं और उन्होंने दुनिया में भारत का गौरव बढ़ाया है। मैं निजी काम से गांधीनगर आया हूं। पाटिल सर ने मुझे शुभकामनाएं दी हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं हो सकता कि मैं बीजेपी में शामिल हो जाऊंगा।  मैंने ऐसा कोई फैसला नहीं किया है। मैं अपने लोगों से मिलूंगा। मेरे क्षेत्र को कैसे बेहतर बनाया जा सकता है, सरकार की ओर से सिंचाई का पानी कैसे दिया जा सकता है, इस बारे में सोच-विचार कर निर्णय लूंगा। मेरा कार्यकर्ता जो कहेगा, मैं वही फैसला लूंगा।

भूपतभाई भयानी 2017 तक बीजेपी में थे

गौरतलब है कि इस बार हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के पांच उम्मीदवार विधायक चुने गए थे। अगर भूपत भयानी भाजपा में शामिल होते हैं, तो केवल चार अन्य विधायक ही आप के बचेंगे। भूपतभाई भयानी 2017 तक बीजेपी में थे। भयानी भाजपा से जूनागढ़ जिले के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं। हालांकि, इससे पहले उन्हें बीजेपी ने भ्रष्टाचार के आरोप में सरपंच पद से निलंबित कर दिया था। उसके बाद बीजेपी ने एक बार फिर उन्हें पार्टी में लिया।  कोरोना काल में भी लोगों से पैसे वसूलने के आरोप को निलंबित कर दिया था। इस बार उन्होंने आम आदमी पार्टी से चुनाव लड़ा था। इसके अलावा खबर यह भी सामने आ रही है कि आम आदमी पार्टी से चुने गए विसावदर से भूपत भयानी, बोटाद से उमेश मकवाना और गरियाधार से सुरेश वाघानी भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। यह पूरी कार्रवाई बीजेपी विधायक दल के शपथ से पहले करेगी। ऐसे में इस खबर से गुजरात की राजनीति हिल गई है।
Tags: 0