अहमदाबाद : समान नागरिक संहिता के लिए सरकार प्रतिबद्ध : भूपेन्द्र पटेल

अहमदाबाद : समान नागरिक संहिता के लिए सरकार प्रतिबद्ध : भूपेन्द्र पटेल

भाजपा के तीन पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में विधायकों की सहमति से भूपेंद्र पटेल के नाम को मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया

कमलम में शनिवार को विधायक दल की बैठक हुई। इस बैठक में भाजपा के तीन पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में विधायकों की सहमति से भूपेंद्र पटेल के नाम को मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया। उसके बाद गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल और भूपेंद्र पटेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। भूपेंद्र पटेल ने पत्रकार वार्ता में कहा कि राज्य सरकार समान नागरिक संहिता लाने के लिए प्रतिबद्ध है। नई सरकार प्रधानमंत्री के नेतृत्व में विकास कार्यों को अंजाम देने के लिए तैयार है।

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में विकास कार्य होंगे


कमलम में आयोजित पत्रकार वार्ता में भूपेंद्र पटेल ने कहा कि आज मुझे पार्टी का नेता चुना गया है। मैं इसके लिए सभी विधायकों और पार्टी नेताओं का धन्यवाद करता हूं। इस बार वोटरों ने प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी के भरोसे पर मुहर लगा दी है। अब संगठन व प्रधानमंत्री के नेतृत्व में विकास कार्य कराए जाएंगे। सरकार समान नागरिक संहिता लाने के लिए कृतसंकल्प है और लोगों की सभी कठिनाइयों को दूर करने का प्रयास करेगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद वे सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राजभवन के लिए रवाना हो गए।

सीआर पाटिल और भूपेंद्र पटेल दिल्ली रवाना


सीआर पाटिल और भूपेंद्र पटेल शनिवार को शाम चार बजे दिल्ली के लिए रवाना हो गये। दोनों आलाकमान के साथ बैठक करेंगे और गुजरात में मंत्रियों की सूची पर चर्चा करेंगे। उसके बाद कैबिनेट सूची को मंजूरी दी जाएगी। गुजरात कैबिनेट पर अंतिम फैसला लेने के लिए फिलहाल दिल्ली में ही चर्चा चल रही है। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। ये तीन पर्यवेक्षक गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में भूपेंद्र पटेल के नाम पर मुहर लगाए।  
Tags: 0