अहमदाबाद : कलोल में भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बवाल मामले में 13 गिरफ्तार

अहमदाबाद : कलोल में भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बवाल मामले में 13 गिरफ्तार

हमले के विरोध में बीती रात काफी संख्या में लोग जमा हो गए थे

गांधीनगर में कलोल विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा कार्यकर्ता पर हमले के मामले में पुलिस ने गिरफ्तारी का सिलसिला शुरू कर दिया है। पुलिस ने रात के समय कुल 13 लोगों को गिरफ्तार किया है। हमले के विरोध में बीती रात काफी संख्या में लोग जमा हो गए थे। जिसके बाद अब पूरे पंचवटी इलाके में पुलिस का कड़ा बंदोबस्त किया गया है। स्थानीय पुलिस, एसओजी और एलसीबी ने कई संदिग्धों से पूछताछ की। उधर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी पूरी घटना की जानकारी दी गई है। गृह मंत्री हर्ष संघवी ने बकाजी ठाकोर से टेलीफोन पर की बातचीत हर्ष संघवी ने कहा कि इस घटना में जो भी दोषी होगा, उसे छोड़ा नहीं जाएगा।

चुनावी रंजिश में गांधीनगर के कलोल में खूनी खेल खेला गया था

गुजरात में दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को संपन्न हुआ। हालांकि इसी दिन चुनावी रंजिश में गांधीनगर के कलोल में खूनी खेल खेला गया था। गांधीनगर जिले के कलोल में चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प की स्थानीय पुलिस, एसओजी और एलसीबी से जांच कराने की मांग की गई है।  पुलिस ने पूरे मामले में संदेहियों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। इस घटना की जानकारी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी हो गई है। वहीं गृह मंत्री हर्ष संघवी ने बकाजी ठाकोर से टेलीफोन पर बातचीत की है। गृह मंत्री हर्ष संघवी ने इस मामले में कहा है कि जो भी दोषी होगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा। 

आरोप था कि आमने-सामने हमला हुआ था


5 दिसंबर को कुछ लोगों द्वारा भाजपा कार्यकर्ता पर धारदार हथियार से हमला करने की घटना सामने आई थी। सिर पर धारदार हथियार से वार किये जाने से एक भाजपा कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक की तबीयत बिगड़ने पर उसे इलाज के लिए निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया। वहीं इस तरफ यह भी आरोप लगाया जा रहा है कि हमले को स्थानीय विधायक बलदेवजी ठाकोर के बेटे और भतीजे समेत 10 अन्य लोगों ने अंजाम दिया है। जिससे घटना को लेकर बड़ी संख्या में भाजपा समर्थक कांग्रेस प्रत्याशी व विधायक बलदेवजी ठाकोर के घर पर जमा हो गए। इस बीच घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी तरुण दुग्गल डीएसपी सहित पुलिस का काफिला बलदेवजी ठाकोर के घर पहुंचे और आक्रोशित कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया। कार्यकर्ताओं के आक्रोश को देखते हुए पुलिस पदाधिकारी ने सभी आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। इसके साथ ही कलोल में भारी पुलिस बल बंदोबस्त तैनात किया गया है।

भाजपा प्रत्याशी बकाजी ठाकोर ने कांग्रेस के लगाए आरोपों को खारिज करते हुए पलटवार किया

कलोल स्थित कांग्रेस प्रत्याशी बलदेवजी ठाकोर के केंद्रीय कार्यालय में तोड़फोड़ की घटना सामने आई। कलोल विधानसभा कांग्रेस के नेता मुकेश पटेल ने कहा कि लगभग 200 लोगों की भीड़ ने बलदेवजी ठाकोर के केंद्रीय कार्यालय में तोड़फोड़ कर बवाल की। साथ ही बताया कि लाठी-डंडे लेकर हिंसक भीड़ बलदेवजी ठाकोर को गाली देकर धमका रही थी। इस दिशा में भाजपा प्रत्याशी बकाजी ठाकोर ने कांग्रेस के लगाए आरोपों को खारिज करते हुए पलटवार किया। बकाजी ठाकोर ने कहा कि चूंकि बलदेवजी 
ठाकोर मतगणना से पूर्व हार होने की भय से उनके कार्यकर्ताओं ने दोपहर में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हिंसक हमला किया। इस कांड में बीजेपी कार्यकर्ताओं की कारों के शीशे तोड़ दिए गए हैं। बकाजी ठाकोर ने यह भी कहा कि एक कार्यकर्ता का सोने का धागा भी टूट गया था। 
Tags: 0