अहमदाबाद : पीएम मोदी ने 13 लाख एकड़ वन भूमि आदिवासियों के नाम कर दी : अमित शाह

अहमदाबाद : पीएम मोदी ने 13 लाख एकड़ वन भूमि आदिवासियों के नाम कर दी : अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई नेता चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं

गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दलों ने प्रचार शुरू कर दिया है। जिसमें पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई नेता बीजेपी के जरिए प्रचार में जुटे हुए हैं। इसीक्रम में नर्मदा जिले के डेडियापाड़ा में केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने आदिवासियों के नाम 13 लाख एकड़ वन भूमि दी है। साथ ही भाजपा ने भगवान बिरसा मुंडा के जन्म दिवस को आदिवासी गौरव दिवस मानने की बात कही और भाजपा ने नर्मदा स्थित बिरसामुंडा विश्वविद्यालय के लिए काम किया है। कांग्रेस ने आपस में लड़ाने के अलावा कुछ नहीं किया है।

 कांग्रेस 32 साल से सत्ता में नहीं हैं तो कौन का काम बोल रहा है?


कांग्रेस अब बोर्ड लगा रही है और कांग्रेस का काम बोलता है। 32 साल से सत्ता में नहीं हैं तो कौन का काम बोल रहा है? जवाब दो। पूरे देश और दुनिया की जनता चाहती थी कि राम मंदिर बने और राहुल बाबा को 1 जनवरी 2024 को भव्य राम मंदिर अयोध्या में तैयार मिलेगा, टिकट बुक करा लें। तापी के निझर में केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर आरोप लगाया था। उन्होंने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस का काम बोलता है इस नारे के साथ कांग्रेस प्रचार कर रही है। लेकिन उनके पास कांग्रेस के किये कामों का हिसाब नहीं है, इसलिए वे गुजरात में प्रचार करने नहीं आते।

बीजेपी ने गुजरात में हर क्षेत्र का विकास करने का फैसला किया है

इसके अलावा अमित शाह ने कहा कि बीजेपी ने गुजरात में हर क्षेत्र का विकास करने का फैसला किया है। साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने आदिवासी क्षेत्रों के विकास पर जोर दिया है। साथ ही कांग्रेस का बोर्ड लगा रही है कि काम बोलता है,.. लेकिन 1990 से सत्ता में नहीं हैं तो काम कैसे किया। साथ ही कांग्रेस को यह कहते हुए शर्म आनी चाहिए कि कांग्रेस के राज्य में आदिवासी इलाकों में बिजली नहीं होती थी, मात्र चार-पांच घंटे ही बिजली मिलती थी। जबकि पीएम मोदी ने 24 घंटे बिजली पहुंचाई है।

पीएम मोदी ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाकर आदिवासी समाज का नाम रौशन किया

पीएम मोदी ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाकर आदिवासी समाज का नाम रौशन किया है। जबकि नर्मदा जिले में भगवान बिसरा मुंडा विश्वविद्यालय और गोधरा में गुरु गोविंद विश्वविद्यालय बनाया गया है। कांग्रेस के शासन काल में देश में आदिवासियों के विकास के लिए कोई बजट नहीं था। साथ ही वर्ष 2004 में नरेंद्र मोदी आदिवासियों के लिए आदिवासियों की आबादी जितने रुपये खर्च करने की बात कर चुके हैं। 
Tags: 0

Related Posts