अहमदाबाद : वासणा में 500 रुपये की मामूली रकम के लिए दोस्त की चाकू मारकर हत्या

अहमदाबाद : वासणा में 500 रुपये की मामूली रकम के लिए दोस्त की चाकू मारकर हत्या

पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

अहमदाबाद के वासणा में महज 500 रुपए लेने के मामले में एक युवक की सरेआम हत्या कर दी गई है। जिसमें एक दोस्त ने ही दोस्त की हत्या कर दी है। जबकि पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस हत्याकांड के तीन आरोपियों दिनेश उर्फ ​​बुघो कोचरा, अजय मकवाना और विजय मकवाना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन तीनों आरोपियों ने 500 रुपए के लिए दोस्त की हत्या की है। इस पूरे घटनाक्रम के विवरण के अनुसार वासणा क्षेत्र के सोराई नगर में रहने वाले देवेंद्र राजपूत नामक युवक की देर रात निर्मम हत्या कर दी गयी है। देवेंद्र राजपूत यूपी के रहने वाले हैं और पिछले कई सालों से अपने परिवार के साथ अहमदाबाद के वासणा में रहकर सोरई नगर में पान पार्लर चलाते थे।

देवेंद्र अपने दोस्तों को गाली देते हुए डंडा मार दिया था 


देवेंद्र राजपूत ने कुछ समय पहले अपने दोस्त दिनेश से 500 रुपए उधार लिए थे। कल जब उसके दोस्त पार्लर में बैठे थे तो पैसे ट्रांसफर करने के मामले पर हंगामा हो गया। दोस्तों ने देवेंद्र से 500 रुपये की मांग की, जिसे मृतक ने देने से इनकार कर दिया, जिससे मामला बिगड़ गया। देवेंद्र ने 500 रुपये देने से मना किया तो उसके दोस्तों ने उसे थप्पड़ मार दिया। अचानक मामला इस हद तक बढ़ गया कि देवेंद्र ने अपने दोस्तों को डांटा और डंडे से मारा। जब तीनों में से एक दोस्त को डंडा डंडा मारा तो सभी ने देवेंद्र को पीटा और बाद में चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी।

उधारी ने हिंसक रूप धारण कर लिया और दोस्त ने हत्या कर दी


हत्या की जानकारी जब वासणा पुलिस को मिली तो वह फौरन मौके पर पहुंची और देवेंद्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया। जांच में पता चला कि देवेंद्र ने 2009 में लव मैरिज की थी। वैवाहिक जीवन में उनके 2 बच्चे हैं। पत्नी मोरया की एक फैक्ट्री में सिलाई का काम करती है। वहीं देवेंद्र पान पार्लर से परिवार का भरण-पोषण करता है। मृतक देवेंद्र, दिनेश, विजय और अजय चारों दोस्त थे और रोज पान पार्लर पर मिलते थे। जिसमें कुछ दिन पहले देवेंद्र ने 500 रुपए उधार लिए थे। इसलिए दिनेश पैसे की मांग करता था। इस मांग ने उग्र रूप धारण कर लिया और दोस्त ने उसकी हत्या कर दी। वासणा पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
इस हत्याकांड में वासणा पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पुलिस ने इस बात की जांच शुरू कर दी है कि आरोपी हथियार कहां से लाया और उसका आपराधिक इतिहास क्या है।
Tags: 0