गुजरात एटीएस 8 किलो हेरोइन के साथ दिल्ली से गिरफ्तार अफगान नागरिक को अहमदाबाद लेकर आई और जांच शुरू

गुजरात एटीएस 8 किलो हेरोइन के साथ दिल्ली से गिरफ्तार अफगान नागरिक को अहमदाबाद लेकर आई और जांच शुरू

आरोपी के पास से 8 किलो हेरोइन बरामद की गई है

गुजरात एटीएस ने ड्रग्स नेटवर्क में अफगानिस्तान के एक नागरिक को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से 8 किलो हेरोइन बरामद की गई है। इससे पहले गुजरात एटीएस और भारतीय तटरक्षक बल ने जखौ बंदरगाह से एक पाकिस्तानी नाव से 350 करोड़ मूल्य की 50 किलोग्राम हेरोइन जब्त कर 6 पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया था। यह ड्रग्स नेटवर्क का रिसीवर बताया जा रहा है। गुजरात एटीएस ने दिल्ली में बड़ा ऑपरेशन किया है। नई दिल्ली इलाके से 8 किलो हेरोइन के साथ एक अफगान नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। इस हेरोइन की कीमत करीब 40 करोड़ रुपए है। अमन नाम के एक अफगान नागरिक ने अक्टूबर के महीने में पाकिस्तान से 50 किलो हेरोइन खरीदी थी। उस वक्त गुजरात एटीएस ने छह पाकिस्तानियों के साथ समुद्र से एक नाव जब्त की थी और 50 किलो हेरोइन जब्त की थी।

गुजरात एटीएस और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उसे दिल्ली के लाजपतनगर से पकड़ा है

गुजरात एटीएस ने अफगान नागरिक हकमतुल्लाह उर्फ ​​अमन को गिरफ्तार किया है। जो ड्रग्स का रिसीवर है। पिछले महीने, गुजरात एटीएस और तटरक्षक बल ने एक संयुक्त अभियान में जखौ बंदरगाह से 55 समुद्री मील की दूरी पर एक पाकिस्तानी नाव से 350 करोड़ रुपये मूल्य की 50 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी। इन ड्रग्स की खेप एक अफगान नागरिक हकमतुल्लाह की थी। इस रिसीवर की जांच कर रही एटीएस को सूचना मिली कि आरोपी दिल्ली में छिपा है। इसलिए गुजरात एटीएस और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उसे दिल्ली के लाजपतनगर से पकड़ा है। जांच के दौरान उसकी कार से 8 किलो हेरोइन भी मिली। जिसकी कीमत करीब 40 करोड़ रुपए है।

अफगानिस्तान का नागरिक हकमतुल्लाह चार साल पहले टूरिस्ट वीजा पर भारत आया था और दिल्ली में रह रहा था

अफगानिस्तान का नागरिक हकमतुल्लाह चार साल पहले टूरिस्ट वीजा पर भारत आया था और दिल्ली में रह रहा था। एटीएस की जांच के मुताबिक, पाकिस्तान स्थित मोहम्मद कादर, जो बलूचिस्तान का ड्रग माफिया है। इस ड्रग माफिया ने पाकिस्तान में कराची बंदरगाह से अल-सकर नाम की पाकिस्तानी नाव में हेरोइन का जत्था भेजा था। जिसमें आरोपी हकमतुल्लाह रिसीवर था। एटीएस ने ड्रग्स नेटवर्क में 6 पाकिस्तानियों और एक ड्रग रिसीवर अफगान नागरिक को पकड़कर बड़ी सफलता हासिल की है। एटीएस आरोपी को दिल्ली से अहमदाबाद लेकर आई है और पाकिस्तान से भारत में ड्रग्स की तस्करी के नेटवर्क में अन्य ड्रग माफिया की संलिप्तता की जांच शुरू कर दी है।
Tags: 0