अहमदाबाद : गुजरात की राजनीति की सबसे बड़ी खबर, कांग्रेस के सुखराम राठवा भी देंगे इस्तीफा?

अहमदाबाद : गुजरात की राजनीति की सबसे बड़ी खबर, कांग्रेस के सुखराम राठवा भी देंगे इस्तीफा?

इस्तीफे की अटकलों के बीच सुखराम राठवा ने कहा मैं कांग्रेस नहीं छोड़ूंगा

 राज्य में गुजरात चुनाव के लिए सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों का चयन कर रही हैं, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के इस्तीफे की भी अटकलें लगाई जा रही हैं।  कांग्रेस के बड़े नेता मोहनसिंह राठव के इस्तीफे के बाद गुजरात कांग्रेस के सुखराम राठवा के इस्तीफा देने की चर्चा ने जोर पकड़ लिया है। उनके कांग्रेस छोड़ने और बीजेपी में शामिल होने की संभावना पर चर्चा हो रही थी।  न्यूज 18 गुजराती ने सुखराम राठवा से बात कर इस बात पर सफाई दी है।

'सुखराम राठवा नहीं जाएंगे'


इस्तीफे की अटकलों के बीच सुखराम राठवा ने कहा है कि सुखराम राठवा कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे। मोहनसिंह राठवा हमारे वरिष्ठ नेता हैं और मेरे रिश्तेदार भी हैं लेकिन उन्होंने अपने निजी कारणों से कांग्रेस छोड़ दी है। वह हमारा मार्गदर्शन कर रहे थे।

मैं वही करूंगा जो पार्टी कहेगी'


उन्होंने आगे कहा, 'अगर मोहन सिंह राठवा के बेटे चुनाव लड़ते हैं, तो क्या आप कांग्रेस नेता के खिलाफ जाकर प्रचार करेंगे? जवाब में उन्होंने कहा कि मोहनसिंह राठवा का बेटा अपने इलाके में लड़ेगा, मैं अपने इलाके में लड़ूंगा और प्रचार करूंगा। मैं अपने उम्मीदवार के लिए प्रचार करूंगा। मैं पार्टी का खेसपहनूंगा और पार्टी जो कहेगी वही करूंगा।'
गौरतलब है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोहनसिंह राठवा के इस्तीफे से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के टिकट से 11 बार छोटाउदेपुर का प्रतिनिधित्व कर चुके मोहनसिंह राठवा कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं। कई वरिष्ठ नेता कांग्रेस से इस्तीफा दे रहे हैं। पिछले 50 सालों से कांग्रेस से जुड़े मोहनसिंह राठवा बीजेपी में शामिल हो गए हैं। उल्लेखनीय है कि उन्होंने अपने बेटे के लिए कांग्रेस में टिकट की मांग की थी। मोहन सिंह राठवा ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। जानकारी के मुताबिक बीजेपी मोहनसिंह राठवा के बेटे को टिकट दे सकती है। उन्होंने अपने बेटे के लिए टिकट की मांग की।
Tags: 0