अहमदाबाद : मोहन राठवा के बाद तलाला के कांग्रेस विधायक भगवान बारड़ भी भाजपा में हुए शामिल

अहमदाबाद : मोहन राठवा के बाद तलाला के कांग्रेस विधायक भगवान बारड़ भी भाजपा में हुए शामिल

लो,अब भगाभाई ने भी हाथ छोड़ा!

 चुनाव के लिए नामांकन पत्र स्वीकार होने के साथ ही कांग्रेस के एक के बाद एक दिग्गज नेता पार्टी छोड़ रहे हैं। गुजरात विधानसभा के सबसे वरिष्ठ विधायक मोहन राठवा के इस्तीफे के बाद अब कांग्रेस की सौराष्ट्र में हारने की बारी है। तलाला सीट से जीते भगवानभाई बारड ने अब इस्तीफा दे दिया है और बुधवार सुबह कमलम में औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल हो गये। चुनाव प्रचार में भाजपा और आम आदमी पार्टी के सामने दिग्गजों नेताओं की स्पष्ट अनुपस्थिति के बीच कांग्रेस अब अपने ही नेताओं को खो रही है।

भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं की ओर से भगाभई बारड का तहे दिल से स्वागत

कांग्रेस के दिग्गज नेता भगाभाई बारड़ के भाजपा में शामिल होने पर प्रदेश के महामंत्री प्रदीपसिंह वाघेलाजीने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के विधायक भगाभई बारड भाजपा में शामिल हो गए हैं। भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं की ओर से भगाभई बारड का तहे दिल से स्वागत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत की वैश्विक पहचान बदल गई है। भारतीय जनता पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे लोकप्रिय पार्टी है। प्रदीपसिंह वाघेलाजी ने भगाभई बारड द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों की जानकारी दी।

गुजरात कांग्रेस के नेता कांग्रेस छोड़ो अभियान में सफल रहे हैं

 प्रदीपसिंह वाघेलाजी ने स्वर्गीय जशाभाई बारड को याद करते हुए कहा कि उन्होंने सौराष्ट्र में विधायक और सांसद के रूप में कई सेवा कार्य किए और आहीर समुदाय की बेटियों को शिक्षा दिलाने के लिए कई प्रयास किए।  उन्होंने कांग्रेस पर शाब्दिक प्रहार करते हुए कहा के जब गुजरात और हिमाचल राज्यों में चुनाव होते हैं, तो कांग्रेस के तथाकथित युवा नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो अभियान के साथ सामने आए हैं। एक तरफ राहुल गांधी 'भारत जोड़ो' अभियान चला रहे हैं तो दूसरी तरफ गुजरात कांग्रेस के नेता 'कांग्रेस छोड़ो' अभियान चला रहे हैं। गुजरात कांग्रेस के नेता कांग्रेस छोड़ो अभियान में सफल रहे हैं। आने वाले दिनों में गुजरात की जनता के आशीर्वाद से एक बार फिर ऐतिहासिक जीत होगी और विकास कार्यों को गति मिलेगी।  

पार्टी जो भी काम सौंपेगी मैं उसे ईमानदारी से पूरा करूंगा

भगाभाई बारड ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि आज मैंने विधायक और कांग्रेस पार्टी के सदस्य के पद से इस्तीफा दे दिया है और बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गया हूं। बहुत सोचने के बाद कोई टिप्पणी नहीं की। हम मूल रूप से कांग्रेसी नहीं हैं, मैं एक समर्थक के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई मोदी साहब की विकास की राजनीति में शामिल हुआ हूं। पार्टी जो भी काम सौंपेगी मैं उसे ईमानदारी से पूरा करूंगा। मैं अपने जीवन की अंतिम सांस तक पार्टी को नीचा दिखाने जैसा कुछ नहीं करूंगा। पूरे गुजरात और सौराष्ट्र का अहीर समुदाय हमारे परिवार से जुड़ा है और समाज के अन्य वर्ग भी हमारे परिवार से वर्षों से जुड़े हुए हैं।

 कांग्रेस के एक और विधायक ने चुनाव से पहले इस्तीफा दे दिया 

इससे पहले कांग्रेस के एक और विधायक ने चुनाव से पहले इस्तीफा दे दिया है। ऐतिहासिक रिकॉर्ड रखने वाले कांग्रेस के छोटा उदेपुर से मौजूदा विधायक मोहनसिंह राठवा ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गये हैं। कांग्रेस के एक सदस्य के पद से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हुए राठवा ने कहा कि कांग्रेस ने मुझे टिकट देने से मना नहीं किया। किसी पार्टी या नेता से कोई द्वेष नहीं है। मैंने यह फैसला लिया है। मेरे बेटे की भावना भाजपा से जुड़ी थी इसलिए मैं बीजेपी में शामिल हुआ हूं। बीजेपी के पास हमें टिकट अवश्य मिलने वाला है। राठवा ने गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर को एक पत्र लिखा है और पार्टी के सभी पदों और कांग्रेस के सदस्य के पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। मोहन सिंह राठवा को गुजरात कांग्रेस के शीर्ष दिग्गज नेता कहा जाता है। राठवा पिछले 55 सालों से कांग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ता हैं और यह अचानक दिया गया इस्तीफा कई सवाल खड़े करता है।
Tags: 0