अहमदाबाद : चुनाव से पहले कांग्रेस में खलबली, मोहनसिंह राठवा ने पहना केसरिया

अहमदाबाद : चुनाव से पहले कांग्रेस में खलबली, मोहनसिंह राठवा ने पहना केसरिया

बीजेपी मोहनसिंह राठवा के बेटे को टिकट दे सकती है

विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। मोहन सिंह राठवा मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गए हैं। पूर्व विपक्षी नेता मोहन सिंह राठवा ने भगवा (केसरिया) धारण कर लिया। मोहन सिंह राठवा ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। जानकारी के मुताबिक बीजेपी मोहनसिंह राठवा के बेटे को टिकट दे सकती है। उन्होंने अपने बेटे के लिए टिकट की मांग की। गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। मोहन सिंह राठवा बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोहन सिंह राठवा के इस्तीफे से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। वह छोटाउदेपुर से कांग्रेस विधायक के रूप में चुने गए थे। गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कई वरिष्ठ नेता कांग्रेस से इस्तीफा दे रहे हैं। पिछले 50 सालों से कांग्रेस से जुड़े मोहनसिंह राठवा बीजेपी में शामिल हो गए हैं। उल्लेखनीय है कि उन्होंने अपने बेटे के लिए कांग्रेस में टिकट की मांग की थी।

कांग्रेस का टूटना भाजपा के लिए बहुत बड़ा लाभ है


गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। मोहनसिंह राठवा के साथ उनके बेटे राजू राठवा भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। इसके साथ ही चुनाव से पहले कांग्रेस में टूट से बीजेपी को बड़ा फायदा मिल सकता है। छोटाउदेपुर विधानसभा सीट से बीजेपी राजू राठवा को टिकट दे सकती है। मोहनसिंह राठवा को सर्वश्रेष्ठ विधायक का पुरस्कार भी मिला है।

छोटाउदेपुर सीट सबसे अधिक बार जीती थी


मोहन सिंह राठवा ने सबसे अधिक बार छोटाउदेपुर सीट जीती है। मोहनसिंह राठवा चौथी विधान सभा 1972-74, पाँचवीं विधान सभा 1975-80, छठी विधान सभा 1980-85, सातवीं विधान सभा 1985-90, आठवीं विधान सभा 1990-95, नौवीं विधान सभा 1995-97, दसवीं विधान सभा 1998-2002, बारहवीं विधान सभा 2007-2012 वे 2012-2017 की तेरहवीं विधानसभा, 2017-2022 की चौदहवीं विधानसभा तक लगातार विधायक चुने गए हैं।
Tags: 0