अहमदाबाद : बच्चों के लिए है ये अहम खबर, थिएटर और स्टेज शो में होंगे दक्ष

अहमदाबाद : बच्चों के लिए है ये अहम खबर, थिएटर और स्टेज शो में होंगे दक्ष

बच्चों द्वारा और उनके लिए एक थिएटर और मंच कला कार्यक्रम भी है जहाँ बच्चे नुक्कड़ नाटक, इम्प्रोव थिएटर और अभिनय और बहुत कुछ सीख सकते हैं

 क्या आप अपनी कहानी गपशप करना चाहते हैं या कोकिला की तरह गाना चाहते हैं? अपने थियेट्रिकल पैर को तोड़ना या मंच के पीछे काम करना पसंद करते हैं? इसके लिए एलीफेंट इन पिंक पजामाज इवेन्ट का आयोजन किया गया है। बच्चे थिएटर लर्निंग माइम, मोनोलॉग्स-एकपात्रीय नाटक, नुक्कड़ नाटक, इम्प्रोव थिएटर और भी बहुत कुछ सीख सकते हैं। 15 नवंबर से द हाइव स्थित कार्यक्रमों में थिएटर प्रोग्राम एलीफेंट्स इन पिंक पजामाज शामिल है। बच्चों द्वारा और उनके लिए एक थिएटर और मंच कला कार्यक्रम भी है जहाँ बच्चे थिएटर लर्निंग माइम, मोनोलॉग्स, नुक्कड़ नाटक, इम्प्रोव थिएटर और अभिनय और बहुत कुछ सीख सकते हैं।

नाट्यशास्त्र और उसके ब्रह्मांड के बारे में मिलेगी जानकारी


इस कार्यक्रम में थियेटर साहित्य, नृत्य संगीत एवं दृश्य कलाओं को मिलाकर एक समग्र कला के रूप में कार्य करेगा। इसके साथ ही, नाट्यशास्त्र और उसके प्रभावशाली ब्रह्मांड के बारे में अधिक जानने के लिए, एलीफेंट इन पिंक पजामाज सीजन 3 का  अनिकेत परमार द्वारा द हाइव में आयोजन किया गया है।  यहां मजेदार गतिविधियां होती हैं। अहमदाबाद के सेटेलाइट क्षेत्र में  स्थित द हाइव में लोगों को एक अलग आनंद दायक अनुभूति कराने तथा लोगों की फिलोसोफी के अनुरुप प्रशिक्षण के लिए विभिन्न गतिविधियों में भाग ले सकते हैं।

कार्यक्रम की रूपरेखा 


आगामी 15 नवंबर से हर मंगलवार शाम 5 बजे से शाम 7 बजे तक। 50 घंटों से अधिक की प्रशिक्षण तथा थिएटर की जादुई दुनिया की खोज वाले 24 सत्र। इस कार्यक्रम में 7 से 18 वर्ष की आयु के सभी कला और रंगमंच प्रेमी भाग ले सकते हैं। अभिव्यक्ति के माध्यम के रूप में रंगमंच का अन्वेषण करें कहानी कहने, चरित्र चित्रण, अभिनय आदि सहित थिएटर के मूल सिद्धांतों को समझें ललित और प्रदर्शन कलाओं के संयोजन पर काम करें मोनोलॉग, माइम, नुक्कड़ नाटक, इम्प्रोव थिएटर आदि सहित थिएटर के विभिन्न रूप, वोकल (वाचिकम) और बॉडी प्रोजेक्शन (आंगिकम) को समझें, एक नाटक को पढ़ते समय वॉयस मॉड्यूलेशन का अभ्यास करें।
Tags: 0

Related Posts