अहमदाबाद : पीएम नरेन्द्र मोदी ने फूंका चुनावी बिगुल, कहा- खुद का रिकॉर्ड तोड़ना चाहता हूं

अहमदाबाद : पीएम नरेन्द्र मोदी ने फूंका चुनावी बिगुल, कहा- खुद का रिकॉर्ड तोड़ना चाहता हूं

न तो भूपेंद्र और न ही नरेंद्र यह चुनाव लड़ रहे हैं, यह चुनाव गुजरात की जनता लड़ रही है : पीएम नरेन्द्र मोदी

गुजरात विधानसभा चुनाव की गूंज सुनाई देने लगी है।  चुनाव की तारीख का भी ऐलान हो गया है, तो आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वलसाड से चुनाव प्रचार का बिगुल फूंका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वलसाड के नानपोंढा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने चुनाव की घोषणा के बाद आदिवासी क्षेत्र में पहली बैठक करने का फैसला किया है। ए मेरे लिए आदिवासी के लिए, मेरी एबीसीडी वहीं से शुरू होती है। इस चुनाव में बीजेपी मुझसे जितना समय मांगेगी, मैं दूंगा। मैं अपना ही रिकॉर्ड तोड़ना चाहता हूं। मैं भूपेंद्र के रिकॉर्ड को नरेंद्र से ज्यादा मजबूत बनाने के लिए काम करना चाहता हूं। यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि मेरे चुनाव की पहली बैठक आदिवासी भाइयों और बहनों के आशीर्वाद से शुरू हो रही है।

गुजरात में लोग शांति से व्यापार कर सकते हैं


नानपोंढा में सभा को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि न तो भूपेंद्र और न ही नरेंद्र यह चुनाव लड़ रहे हैं। यह चुनाव गुजरात की जनता लड़ रही है। यह क्षेत्र मेरे लिए नया नहीं है। मैं यहां वर्षों तक रहा और कई यात्राएं कीं। हम यहां साइकिल से आते थे। पीएम मोदी ने कहा कि दो दशक पहले गुजरात में निराशा का माहौल था। भूकंप के बाद लोगों ने सोचा कि गुजरात कभी नहीं उबर पाएगा। एक समय था जब अक्सर हिंसा होती थी। आज गुजरात में लोग शांति से व्यापार कर सकते हैं। भूपेंद्र के रिकॉर्ड नरेंद्र से ज्यादा मजबूत होने चाहिए, मैं उसके लिए काम करना चाहता हूं।

गुजरात के समुद्री इलाके से दुनिया भर में पहुंचता है सामान


जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि हमने मां नर्मदा के पानी से सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात को पानी की आपूर्ति की है। एक समय जब हेंड पंप बनाया गया तो पेंडा बांटा गया। आज पाइप लाइन के जरिए घर-घर पानी पहुंचाया गया है। इसलिए बंदरगाहों का विकास भी किया और कनेक्टिविटी भी बढ़ाई। मछुआरों के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। आज दुनिया भर में गुजरात के तटीय इलाके से माल पहुंचता है। जिससे रोजगार भी पैदा हुआ है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि आज हम दिल्ली में विकास के लिए काम कर रहे हैं। आपने कहा दिल्ली जाओ तो हम दिल्ली आ गए। गुजरात का विकास राष्ट्र के विकास की भावना के साथ किया गया है। हम कुछ पाने के लिए नहीं पहुंचे हैं, हम मदद के लिए आगे आए हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी लगातार नए लोगों को बढ़ावा दे रही है। हम देश के विकास के लिए गुजरात के विकास की भावना के साथ लगातार काम कर रहे हैं।
Tags: 0