अहमदाबाद : हिमांशु व्यास भाजपा में शामिल, अमित शाह और सी.आर. पाटिल की उपस्थिति में कमलम में पहना खेस

अहमदाबाद : हिमांशु व्यास भाजपा में शामिल, अमित शाह और सी.आर. पाटिल की उपस्थिति में कमलम में पहना खेस

गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस सचिव हिमांशु व्यास ने शनिवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया

गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस सचिव हिमांशु व्यास ने शनिवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद इस बात की काफी चर्चा हुई थी कि वह बीजेपी में शामिल होंगे या आप। हालांकि, हिमांशु व्यास ने आज दोपहर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर से मुलाकात की। पाटिल की मौजूदगी में केसरिया खेस पहनकर भाजपा में शामिल हो गये। खास बात यह है कि उन्होंने आज सुबह कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। हिमांशु व्यास को सैम पित्रोदा का करीबी माना जाता है। जबकि इससे पहले वह सुरेंद्रनगर की वडवान सीट से दो बार चुनाव लड़ चुके हैं। दोनों बार उन्हें बीजेपी से हार का सामना करना पड़ा था। 

मैं संगठन का आदमी हूं और जो काम संगठन देगा, मैं करूंगा

चुनाव आते ही कांग्रेस में एक बार फिर एक साधे तो तेरह टूटे की स्थिति वर्षों से देखने को मिल रही है। हिमांशु व्यास, जो प्रवासी कांग्रेस के प्रभारी हैं और पिछले कुछ समय से कांग्रेस के नए संगठन से परेशान हैं, ने आज सुबह यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया कि कांग्रेस में शिष्ट मंडल से मिलना बहुत मुश्किल हो गया है और  केंद्रीय नेतृत्व इसकी कमी है। जिससे मेरी अंतरात्मा कहती है कि मुझे अब कांग्रेस से इस्तीफा दे देना चाहिए। 
बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि मैं संगठन का आदमी हूं और जो काम संगठन देगा, मैं करूंगा।  राजनेता होते हुए भी वह सुप्त अवस्था में थे। मैंने छात्र जीवन से ही राजनीति की है। हालांकि, कांग्रेस में केंद्रीय नेतृत्व विफल रहा है। फिर अंतरात्मा की आवाज सुनकर मैं गतिशील दल में शामिल हो गया। मैं यहां चुनावी राजनीति के लिए नहीं हूं। पार्टी जो भी जिम्मेदारी मुझे देगी, मैं वह करूंगा। इस दौरान भाजपा नेता भरत डांगर, यज्ञेश दवे, जयराजसिंह परमार और जुबिन आसरा ने स्वागत किया।
Tags: 0