अहमदाबाद : निगम की टीम ने हटाए 14,000 पोस्टर बैनर

अहमदाबाद : निगम की टीम ने हटाए 14,000 पोस्टर बैनर

चुनाव की घोषणा के बाद अहमदाबाद नगर निगम की ओर से पोस्टर व बैनर हटाने का अभियान शुरू कर दिया गया है

चुनाव की घोषणा के बाद अहमदाबाद नगर निगम की ओर से पोस्टर व बैनर हटाने का अभियान शुरू कर दिया गया है। इसके साथ ही दीवारों पर राजनीतिक लेखन को भी हटा दिया जाता है। बता दें कि निगम की टीम ने इस साल 14000 से ज्यादा टेक्स्ट और बैनर हटाए थे। एएमसी ने कहा कि, भविष्य में, यदि टेक्स्ट और बैनर अभी भी दिखाई दे रहे हैं, तो उन्हें हटा दिया जाएगा। इस साल गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए त्रिपक्षीय मुकाबला है, बीजेपी कांग्रेस और आप के पोस्टर हर उस कोने से हटाए जा रहे हैं जहां यह आचार संहिता लागू की जा रही है।

सरकारी संपत्तियों पर लगे पोस्टर हटाए गए


अहमदाबाद नगर निगम द्वारा सरकारी संपत्तियों के दीवारों पर लिखे लेखों को भी हटा दिया गया है। अहमदाबाद के आरटीओ कार्यालय, जिला पंचायत और सरकारी मामलतदार के कार्यालय समेत सभी जगहों से बैनर हटा दिए गए हैं। 10,633 दीवार लेखन को दूर किया गया है, साथ ही 892 पोस्टर को हटाया गया है। सरकारी भवनों से 1282 बैनर हटाए गए हैं, जबकि 988 अन्य सामग्री हटाई गई है। इस प्रकार सरकारी संपत्तियों से 13,795 सामग्री हटाई गई है। निगम द्वारा निजी संपत्तियों से 555 पोस्टर व बैनर भी हटाए गए हैं। फिर भी अहमदाबाद नगर निगम की टीम लगातार काम कर रही है।  चुनाव की तिथि घोषित होते ही सात अंचलों के संपदा विभाग के कर्मचारियों ने विधायकों, विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं और नगर संगठन से जुड़े पदाधिकारियों द्वारा लगाए गए बोर्ड और बैनर को हटाना शुरू कर दिया।

साल 2017 में 59125 पोस्टर हटाए गए थे


अहमदाबाद शहर, जिले से वर्ष 2017 में जिला चुनाव प्राधिकरण द्वारा अधिकतम 59125 पोस्टर, बैनर और दीवार लेखन हटाये गये थे। चुनाव प्रक्रिया के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए जो कवायद की गई थी, उसके अनुसार वर्तमान में राज्य में कुल 56406 लाइसेंसी आग्नेयास्त्र धारक हैं। जिसमें से कुल 24268 लाइसेंसी आग्नेयास्त्रों को समीक्षा समिति द्वारा समीक्षा के बाद जमा किया गया, जबकि 227 लाइसेंस रद्द कर दिए गए। 
Tags: 0