अहमदाबाद : हाथ में मेमो थमाने वाली पुलिस दे रही है फूल, जानिए वजह?

अहमदाबाद : हाथ में मेमो थमाने वाली पुलिस दे रही है फूल, जानिए वजह?

यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को जुर्माना की जगह फूल देकर समझाया जा रहा है

यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को जुर्माना की जगह फूल देकर समझाया जा रहा है। चूंकि राज्य इस समय दिवाली के मूड में है और लोग अपने घरों से बाहर खरीदारी करने जा रहे हैं, गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने सूरत शहर में आयोजित सुरक्षित दिवाली सुरक्षित सूरत कार्यक्रम में भाग लिया और लोगों को एक अनोखा दिवाली उपहार दिया। जिसमें यह घोषणा की गई थी कि त्योहारों के दौरान 27 अक्टूबर तक कोई भी ट्रैफिक पुलिस जुर्माना नहीं वसूलेगी।

नियम नहीं मानने वालों को जुर्माने की जगह फूल दिए गए


जिसका पालन अहमदाबाद में किया जा रहा है। ट्रैफिक पुलिस नियमों का पालन नहीं करने वालों को जुर्माने की जगह फूल दे रही है। सभी क्षेत्रों में पुलिस दंड न वसूल कर फूल देकर लोगों को नियमों की जानकारी दे रही है। लोगों से जुर्माना लेने की जगह फूल देकर लोगों को राजी किया जा रहा है। ऐसी कार्रवाई 27 अक्टूबर तक की जाएगी। तब तक कोई पेनल्टी नहीं ली जाएगी। गृह राज्य मंत्री के बयान के बाद इस मुद्दे पर पुलिस सक्रिय हो गई है। 

दीपावली पर्व पर नहीं लगेगा जुर्माना


गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने बड़ा ऐलान किया है। दिवाली समारोह के दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को जुर्माना नहीं देना होगा। यदि आप इन दिनों के दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करते हैं, तो दिवाली के त्योहार के दौरान जुर्माना नहीं वसूला जाएगा। घोषणा के अनुसार यातायात पुलिस द्वारा 27 अक्टूबर तक कोई जुर्माना नहीं वसूला जाएगा लेकिन नियम तोड़ने पर पुलिस लोगों को समझाएगी और पूरा पैसा देकर उन्हें अपनी जिम्मेदारी से अवगत कराएगी।

आपका जीवन आपके परिवार के लिए जरूरी : हर्ष संघवी


हर्ष संघवी ने घोषणा की कि यह स्वाभाविक है कि त्योहारों के दौरान सभी लोग अपने परिवार के साथ खरीदारी करने जाते हैं या किसी मंदिर में जाते हैं। इसलिए इन दिनों कोई भी यातायात नियम लागू नहीं किया जाएगा। अगर कोई बिना हेलमेट या लाइसेंस के पकड़ा जाता है तो उससे कोई जुर्माना नहीं वसूला जाएगा। लेकिन उनका जीवन उनके परिवार के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए 'आजादी का अमृत महोत्सव' के दौरान उन्हें उनकी जिम्मेदारी से अवगत कराने के लिए उन्हें फूल दिए जाएंगे। राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने इसकी घोषणा की है।
Tags: 0